• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल बाढ़: बचाव दल ने बचाई नवजात की जान, आर्मी जवान की गोद में बच्चे की तस्वीरें वायरल

|

नई दिल्ली। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश का बड़ा हिस्सा बाढ़ की चपेट में है। केरल में बाढ़ से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। बाढ़ और बारिश से केरल में 42 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल के वायनाड और मलप्पुरम में सबसे ज्यादा तबाही है। सेना और एनडीआरएफ की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं। शनिवार सुबह आर्मी के दो जवानों ने एक नवजात को बाढ़ से बचाया। गोद में बच्चे को लेकर आते जवानों की तस्वीर सामने आई है।

Kerala Floods, Kerala,Wayanad, weather, weather report, imd, rain, flood, केरल, मौसम विभाग, बाढ़

केरल के वायनाड और मलप्पुरम में गुरुवार को हुए भूस्खलन में अभी भी 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है। यहां लगातार बचाव का का चल रहा है। खराब मौसम के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बाधित हो रहा है। लाखों की संख्या में लोगों को राहत कैंपों में भी भेजा गया है। केरल में बीते साल भी बहुत भयंकर बाढ़ आई थी, जिसमें जानमाल का बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था।

    दिल दहला देने वाली है बाढ़ की ये खौफनाक तस्वीरें

    मौसम विभाग ने केरल के सात जिलों- एर्नाकुलम, इडुकी, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर में शनिवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। बारिश और बाढ़ के चलते केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में बीते तीन दिनों में 93 मौत हो चुकी है। तमिलनाडु में भी बारिश के चलते पांच की मौत हो चुकी है। भारतीय सेना, नेवी और एयरफोर्स के जवान राहत कार्य में जुटे हैं। बाढ़ प्रभावित चार राज्यों के 16 जिलों में 123 रेस्क्यू टीमें फंसे हुए लोगों को मदद पहुंचा रही हैं।

    <strong> देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, केरल में 42 की मौत </strong> देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, केरल में 42 की मौत

    English summary
    Kerala Floods Army personnel rescued new born baby in Wayanad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X