• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अजब संयोग: एक साथ हुआ था पांच भाई-बहनों का जन्म, अब तीन ने एक ही मंडप में रचाई शादी

|

नई दिल्ली: केरल में तिरुवनंतपुरम के पोथेनकोड में शनिवार को तीन लड़कियों की एक साथ शादी हुई। ये तीनों जुड़वा बहनें थीं, इस वजह से शादी की चर्चा देशभर में है। इस शादी की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वैसे ये शादी अप्रैल में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से इसे टाल दिया गया। अब लॉकडाउन हटने के बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ ये शादी हुई।

5 बच्चों को दिया एक साथ जन्म

5 बच्चों को दिया एक साथ जन्म

दरअसल केरल की रीमा देवी ने नवंबर 1995 में 5 बच्चों को एक साथ जन्म दिया था। जिसमें चार लड़कियां और एक लड़का था। पांचों का जन्म उत्रम डे पर हुआ था, जिस वजह से बेटियों के नाम भी उतरा, उतराजा, उतारा और उतामा रखा गया, जबकि बेटे का नाम उत्तराजन है। अपने जन्म, स्कूल के पहले दिन समेत तमाम मौकों पर पांचों ने खुब सुर्खियां बटोरी। जब वो 10 साल के थे, तभी उनके पिता ने दुनिया को विदा कह दिया। इसके बाद उनके मां के लिए चुनौतियां ज्यादा थीं। पांच बच्चों के साथ खुद की देखभाल करना उनके लिए मुश्किल था, क्योंकि वो खुद हार्ट की मरीज हैं। हालांकि राज्य सरकार ने उन्हें पोथेनकोड के जिला सहकारी बैंक में नौकरी दे दी। जिससे उनकी जिंदगी थोड़ी आसान हो गई।

चार लड़कियों की एक साथ होनी थी शादी

चार लड़कियों की एक साथ होनी थी शादी

रीमा ने अपनी चारों बेटियों की शादी अप्रैल में तय कर दी थी, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से इसे टालना पड़ा। इसके बाद 24 अक्टूबर को उनकी तीन बेटियां उतरा, उतारा और उतमा एक साथ शादी के बंधन में बंध गईं। वहीं उतराजा की शादी नवंबर में होगी क्योंकि उनके होने वाले पति UAE में फंसे हैं। लॉकडाउन और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द होने की वजह से वो वक्त से नहीं पहुंच पाए।

अकेले पड़ गए इकलौते भाई

अकेले पड़ गए इकलौते भाई

उतारा पेशे से एक वेब पत्रकार हैं जबकि उतरा फैशन डिजाइनर। वहीं उतराजा, उतामा एनेस्थेटिक तकनीशियन और उत्तराजन बीबीए स्नातक हैं। उत्तराजन के मुताबिक अब तक चार बहनें घर में रहती थीं, तो उनका मन लग जाता था। तीन बहनें अब विदा हो गईं, जबकि नवंबर में एक और बहन की शादी है। इसके बाद वो अकेले पड़ जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी मां ने बहुत संघर्षों के बाद उनको पाल-पोश कर बड़ा किया। वो शादी वाले दिन सबसे ज्यादा खुश थीं। उनका सपना था कि शादी धूमधाम से हो जो अब पूरा हो गया है।

नेहा कक्कड़ ने पति रोहनप्रीत के लिए शादी में गाया ये गाना, वायरल हुआ वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kerala: Five siblings were born together, now three got married in same pavilion
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X