• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल चुनाव: सीपीआई (एम) ने जारी की 83 उम्‍मीदवारों की सूची, सीएम पिनाराई विजयन Dharmadam से लड़ेगे चुनाव

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम: केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीपीआई(एम) ने अपने 83 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है। गुरुवार को ये सूची जारी की गई। केरल के वर्तमान सीएमस पिनाराई विजयन धर्मादम सीट से चुनाव लड़ेगे और मट्टनूर से केके शैलजा, और थावे से केटी जेलेल ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

pj

बता दें पिनाराई विजयन केरल के वर्तमान मुख्यमंत्री हैं, और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के पोलित ब्यूरो के में हैं। पिनाराई ने 1964 में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) में औपचारिक रूप से शामिल होने से पहले छात्र संघों के माध्यम से सक्रिय राजनीति में एंट्री की थी।

    PC Chacko ने छोड़ी Congress, Sonia Gandhi को भेजा इस्तीफा - कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    यहां पढ़ें पिनाराई विजयन का प्रोफाइल

    गौरतलब है कि देश के पांच राज्‍यों के साथ केरल में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही राज्य की सियासत में बहुत बड़ा भूचाल आ चुका है। मार्च माह की शुरूआत में सोना तस्करी मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई का नाम सामने आया और उनके अलावा इस केस में तीन कैबिनेट मंत्रियों के भी नाम भी सामने आया था। केस की मुख्य आरोपी स्वपना सुरेश ने पिनराई विजयन का नाम लिया है। स्वप्ना सुरेश ने सीमा शुल्क (कस्टम) के अधिकारियों को बताया है कि मुख्यमंत्री समेत उनके 3 मंत्री भी इस मामले में शामिल हैं। । राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले मुख्यमंत्री का किसी स्मगलिंग केस में नाम आना बहुत बड़े सवाल खड़े करता है।

    Kerala pre-poll survey 2021: पूर्ण बहुमत से बन सकती है LDF की सरकारKerala pre-poll survey 2021: पूर्ण बहुमत से बन सकती है LDF की सरकार

    https://www.filmibeat.com/photos/eesha-rebba-39369.html?src=hi-oiईशा की ये सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं

    English summary
    Kerala elections: CPI (M) released list of 83 candidates, CM Pinarayi Vijayan to contest from Dharmadam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X