• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala election 2021:मेट्रो मैन श्रीधरन को PM Modi से है सिर्फ एक शिकायत

|

मलाप्पुरम (केरल): देश में मेट्रो मैन के नाम से मशहूर दिल्ली मेट्रो के पूर्व चीफ ई श्रीधरन बीते गुरुवार को औपचारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। पार्टी में उनकी एंट्री केरल विजय रथ यात्रा के दौरान मलाप्पुरम के एडप्पल में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में हुई। उन्होंने भाजपा से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने की घोषणा पहले ही कर दी थी और वो पहले ही पार्टी को प्रदेश में जीत मिलने पर मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने की ख्वाहिश भी जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी को देश में अबतक का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं। इसके साथ उन्होंने ये भी कहा है कि उन्हें उनसे एक शिकायत भी है।

एलडीएफ और यूडीएफ के शासन से परेशान हो चुके हैं

एलडीएफ और यूडीएफ के शासन से परेशान हो चुके हैं

श्रीधरन का कहना है कि केरल की जनता भ्रष्टाचार, घोटालों और भाई-भतीजावाद से परेशान हो चुकी है और सिर्फ बीजेपी ही है जो राज्य को इन सब चीजों से बाहर निकाल सकती है। यही वजह है कि उन्होंने इस पार्टी में आने का फैसला किया है। श्रीधरन पिछले 10 साल से केरल के तटीय शहर पोन्नानी में रह रहे हैं। इकोनॉमिक टाइम्स से उन्होंने कहा है कि इस दौरान वो कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ और सीपीएम की अगुवाई वाले एलडीएफ दोनों के कुशासन, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से ऊब चुके हैं। इसलिए उन्होंने एक टेक्नोक्रैट के तौर पर अपने अनुभव का फायदा राज्य को पहुंचाने का फैसला किया है।

केरल में 20 साल से एक भी औद्योगिक निवेश नहीं- श्रीधरन

केरल में 20 साल से एक भी औद्योगिक निवेश नहीं- श्रीधरन

मेट्रो मैन का कहना है कि पिछले 20 वर्षों में प्रदेश में एक भी औद्योगिक निवेश नहीं हुआ है। उनके मुताबिक, 'अगर केरल के लोग मिडिल-ईस्ट जाते हैं और वहां उद्योग लगा सकते हैं तो वो यहां क्यों नहीं कर सकते...यहां भी कर सकते हैं।' उन्होंने कहा है कि 'लेकिन, अगर कोई उद्योग लगता है तो वह दो साल के अंदर बंद हो जाता है। उद्योंगों के बिना आप पूंजी, धन और रोजगार कैसे पैदा करेंगे?' केरल बिना रोजगार वाला एक साक्षर राज्य है।' इसके लिए उन्होंने उद्योगपति कोचोउसेफ चित्तिलाप्पिल्ली का उदाहरण दिया, जिन्होंने इलेक्ट्रिकल एप्लिएंस बनाने वाली वी-गार्ड की स्थापना की और उन्हें केरल के मजदूर-विरोधी माहौल के चलते अपने फर्म का 80 फीसदी ऑपरेशन यहां से बाहर ले जाना पड़ा।

मोदी को अबतक का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं श्रीधरन

मोदी को अबतक का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं श्रीधरन

दिल्ली मेट्रो के शिल्पकार माने जाने वाले श्रीधरन मानते हैं कि नरेंद्र मोदी देश के संभवत: सबसे बेहतर प्रधानमंत्री हैं। 88 साल के बुजुर्ग इंजीनियर के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री 'अबतक दोनों तरह से शासन और ईमानदारी के आधार पर' सबसे अच्छे प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा है, 'सात साल में एक भी कलंक नहीं। वह देश से बेइंतहा प्रेम करते हैं, और बहुत परिश्रमी भी हैं। वह सभी के साथ समान व्यवहार करते हैं।'

मेट्रो मैन को पीएम मोदी से है सिर्फ एक शिकायत

मेट्रो मैन को पीएम मोदी से है सिर्फ एक शिकायत

उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी तो हर तरह से अच्छे हैं, लेकिन उनके कैबिनेट के मंत्री 'उनके लायक नहीं हैं।' उन्होंने कहा है कि मोदी से उन्हें सिर्फ एक ही शिकायत है कि 'उन्होंने पार्टी के दबाव में मंत्रियों को चुना है। ज्यादातर उनके लायक नहीं हैं।' भारतीय रेलवे में बड़ा नाम बन चुके बुजुर्गु इंजीनियर का कहना है कि प्रधानमंत्री को उनके दूसरे कार्यकाल में काम नहीं करने दिया जा रहा है। उनका कहना है, 'वह कोई भी कदम उठाते हैं तो उसका विरोध किया जाता है।..........कृषि कानूनों में बदलाव बहुत ही आवश्यक था और कृषि मंत्री को इसे कूटनीतिक तौर पर और बेहतर तरीके से हैंडल करना चाहिए।' दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख सलाहकार भारतीय रेलवे के पूर्ण-कालिक मंत्री नहीं होने पर अपनी बात रखी है और कहा है रेलवे, उप-नगरीय रेल और मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र के नजरिए से वह बहुत कंफर्टेबल नहीं हैं।

थ्रिप्पुनिथुरा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

थ्रिप्पुनिथुरा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

इस बीच चर्चा है कि भाजपा उन्हें केरल विधानसभा चुनाव में थ्रिप्पुनिथुरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बना सकती है। कोच्चि मेट्रो और पलारिवट्टोम फ्लाइओवर का निर्माण यहां से उनकी उम्मीदवारी के लिए काफी सकारात्मक कदम साबित हो सकता है। पिछले साल स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी ने यहां अच्छा प्रदर्शन भी किया है और 15 सीटें जीतकर वह प्रमुख विपक्ष की भूमिका में है। यहां 21 सीटों के साथ एलडीएफ सत्ता में है। 2016 में इस विधानसभा सीट पर सीपीएम के एम स्वराज जीते थे। इसके अलावा त्रिशूर और पलक्कड़ सीट से भी उनकी उम्मीदवारी की चर्चा हो रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रण ने कहा है कि मुख्यमंत्री पद के लिए श्रीधरन ओमान चांडी और पिनराई विजयन से कहीं ज्यादा उपयुक्त हैं। 140 सीटों वाली केरल विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को वोटों की गिनती होगी।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी बोले- हमारी सरकार किसानों के लिए प्रतिबद्ध, भारत को फूड प्रोसेसिंग क्रांति की जरूरत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala election 2021:Metro man Sreedharan has said that he has the a grievance with PM Modi that he has made ministers under the pressure of the party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X