मेघालय में चुनाव प्रचार करने के लिए केरल से पहुंच रहे क्रिश्चियन नेता

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तमाम दल लगातार अपनी तैयारियों में जुटे हैं और हर संभव मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए केरल के तमाम क्रिश्चियन नेता मेघालय में चुनाव प्रचार करने के लिए जा रहे हैं। मेघालय विधानसभा में कुल 60 सदस्य हैं, यहां 27 फरवरी को मतदान होना है, जिसे देखते हुए तमाम केरल के नेता प्रचार करने के लिए जाएंगे। यह सभी नेता पूर्वोत्तर के राज्यों में जहां क्रिश्चियन आबादी अधिक है वहां प्रचार करेंगे।

kerala

इन राज्यों में चुनाव प्रचार करने जाने वाले नेताओं में केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी शामिल हैं। इसके अलावा वरिष्ठ विधायक केसी जोसेफ, लोकसभा सदस्य एंटो एंटनी और विधायक डोमिनिक प्रेजेंटेशन भी शामिल हैं। ओमान चांडी अपना चुनावी अभियान आज से शुरू करेंगे, उन्हें कांग्रेस के आला कमान के नेताओं की ओर से निर्देश दिया गया है कि वह मेघालय में चुनाव प्रचार करने के लिए जाएं। मेघालय में कांग्रेस के कुल 29 विधायक हैं। वहीं भाजपा के लिए पर्यटन मंत्री जेके अल्फोंस चुनाव प्रचार कर रहे हैं और उनके ही कंधों में चुनाव प्रचार की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने भी अपने केरल के नेता और पूर्व मंत्री थॉमस चांडी व मनी सी कप्पन को भी चुनाव प्रचार के लिए जाने को कहा है। आपको बता दें कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनाव होना है, जिसमे मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में चुनाव होना है, इन सभी तीन राज्यों में चुनाव परिणाम 3 मार्च को आएगा।

इसे भी पढ़ें- तीन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए कब होगी वोटिंग, कब आएंगे परिणाम...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala Christian leaders to campaign in Meghalaya for election campaign. BJP, Congress and NCP are sending the leaders to campaign.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.