• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने की केरल घटना की निंदा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

|

नई दिल्ली। केरल के कन्नूर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा गौवंश की सार्वजनिक हत्या करके, बीफ फेस्ट का आयोजन किए जाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। रविवार को आयोजित किए गए इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी ओर से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

राहुल ने की केरल घटना की निंदा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस

केरल पुलिस ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया केस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि केरल में रविवार को जो कुछ भी हुआ वो मूर्खतापूर्ण और बर्बर है। ये मुझे और कांग्रेस पार्टी को बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।

बता दें कि मोदी सरकार ने अहम फैसला लेते हुए पशु बाजार में बीफ के लिए जानवरों को खरीदने-बेचने पर प्रतिबंध का ऐलान किया है। इसी संदर्भ में केरल में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था। इस दौरान 'बीफ फेस्ट' भी आयोजित किया गया। कन्नूर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीफ फेस्ट आयोजित किया। इसके लिए उन्होंने गौवंश की सार्वजनिक हत्या भी की जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इसी वीडियो के आधार पर केरल पुलिस ने यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रिजिल पुकुट्टी और कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ केरल पुलिस ऐक्ट के सेक्शन 120 (ए) के तहत केस दर्ज किया है।

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने यूथ कांग्रेस के इस कृत्य से खुद को अलग कर लिया। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि पार्टी ऐसी किसी भी घटना का समर्थन नहीं जिसमें कानून का उल्लंघन किया जाए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केरल की घटना की निंदा की है। बता दें कि केंद्र सरकार के पशु बाजार में बीफ के लिए जानवरों को खरीदने-बेचने पर प्रतिबंध के फैसले के खिलाफ स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने भी त्रिवेंद्रम में यूनिवर्सिटी कॉलेज के बाहर बीफ खाकर विरोध दर्ज कराया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala: Case filed against youth congress workers for slaughtering calf, Rahul gandhi condemns.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X