• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल बजट: वित्तमंत्री बालगोपाल का 20 हजार करोड़ के दूसरे कोविड पैकेज का ऐलान

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 4 जून: केरल की पिनारई विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार ने आज अपना बजट पेश किया है। वित्तमंत्री केएन बालगोपाल ने विधानसभा में बजट पेश किया। बजट में कोरोना को लेकर बड़े ऐलान किए गए हैं। बालगोपाल ने बजट में 20 हजार करोड़ के कोविड पैकेज का ऐलान किया है। राज्य में सभी को मुफ्त वैक्सीन के लिए राज्य सरकार ने 1,000 करोड़ रुपए का बजट रखा है।

ेम्नि

ये केरल सरकार का दूसरा कोविड पैकेज है। बीते साल भी केरल सरकार ने पूर्व वित्तमंत्री थॉमस इसाक की ओर से पेश किए गए बजट में 20 हजार करोड़ रुपए का कोरोना पैकेज रखा था। केएन बालगोपाल ने 2021-22 वित्तीय वर्ष के लिए पूर्व वित्तमंत्री टीएम थॉमस इसाक की ओर से पेश किए गए पूर्ण बजट में कुछ परिवर्तनों के साथ ये संशोधित बजट पेश किया है।

बजट पेश करते हुए वित्तमंत्री केएन बालगोपाल ने कहा कि पिछली सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपए आवंटित किए थे, जिनको कोरोना महामारी से निपटने के लिए इस्तेमाल किया गया। हम 20 हजार करोड़ का दूसरा कोरोना पैकेज लाए हैं। इसकी मदद से स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने, सभी को भोजन मिलना सुनिश्चित करना और तीसरी लहर की तैयारी करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम वैश्विक महामारी की तीसरी लहर पर काबू के लिए कदम उठाएंगे।

बजट में निशुल्क वैक्सीन के लिए 1,000 करोड़ रुपए रखने के अलावा टीकाकरण के लिए आवश्यक उपकरण और सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए 500 करोड़ रुपए रखे गए हैं।

दिल्ली के 74 फीसदी लोग चाहते हैं खत्म किया जाए लॉकडाउन, 7 जून के बाद हो अनलॉकदिल्ली के 74 फीसदी लोग चाहते हैं खत्म किया जाए लॉकडाउन, 7 जून के बाद हो अनलॉक

केरल में मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर एलडीएफ ने सत्ता में वापसी की है। जिसके बाद केरल राज्य की नवगठित 15वीं विधानसभा का पहला सत्र 24 मई से शुरू हुआ है। 15वीं विधानसभा में आज (04 जून) केएन बालगोपाल ने राज्य का 2021-22 का संशोधित बजट पेश किया गया है।

English summary
Kerala Budget finance minister KN Balagopal announces 20000 crore COVID package
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X