• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल: 10 महीने से सैलरी ना मिलने से परेशान BSNL कर्मचारी ने की सुसाइड

|

त्रिवेंदम। केरल में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के एक कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी ने गुरुवार को ऑफिस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि, पिछले 10 महीने से सैलरी ना मिलने से परेशान कर्मचारी ये कदम उठाया। मृतक की पहचान रामकृष्ण के तौर पर हुई है। वह वंदूर जिले का रहने वाला था। वह बीएसएनएल ऑफिस में पिछले 30 सालों से स्पीपर के तौर पर काम कर रहा था।

Kerala BSNL employee commits suicide after not getting salary for 10 months

यूनियन नेताओं ने कहा कि संविदा कर्मचारियों को पिछले 10 महीनों से वेतन नहीं मिल रहा था और वे पिछले 130 दिनों से वेतन बकाया भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन पर थे। 24 जून से, सीटू से संबद्ध बीएसएनएल कैजुअल कॉन्ट्रैक्ट लेबर यूनियन (CCLU) के तहत कर्मचारी लंबित वेतन का भुगतान ना करने का विरोध कर रहे हैं।

बीएसएनएल सीसीएलयू के कार्यकारी अध्यक्ष के मोहनन ने आरोप लगाया कि बीएसएनएल में मौजूदा संकट रिलायंस जियो को बढ़ावा के कारण और केंद्र सरकार द्वारा बीएसएनएल को 4 जी सेवाओं की अनुमति देने से इनकार करने के कारण पैदा हुआ।

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों के लिये स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) पेश की है। कंपनी को उम्मीद है कि इस योजना का लाभ 70,000 से 80,000 कर्मचारी उठाएंगे और इससे वेतन मद में करीब 7,000 करोड़ रुपये की बचत होगी। सरकार के इस दूरसंचार कंपनी के लिये राहत पैकेज की मंजूरी के कुछ दिनों बाद वीआरएस लायी गयी है।

दो दिवसीय दौर पर ब्राजील जाएंगे पीएम मोदी, ब्रिक्स सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala BSNL employee commits suicide after not getting salary for 10 months
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X