• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड सेंटर में भर्ती दुल्‍हन का देखिए कैसे अनोखे तरीके से हुआ यादगार निकाह

|

नई दिल्‍ली। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जिनका जिंदगी को लेकर सकारात्‍मक रवैया देखते ही बनता है। इस महामारी के दौरान अब तक कई कोविड सेंटरों के वीडियो वायरल हुए जिनमें कोरोना से जंग लड़‍ते हुए कई मरीज नाचते-गाते नजर आए। हाल ही में केरल के एक कोविड सेंटर का वीडियो वायरल हो रहा इसकी खासियत ये है कि एक लड़की अपने निकाह में ही शामिल नहीं हो सकी लेकिन दुल्‍हन का जोड़ा पहनकर साजो श्रृंगार करके कोविड सेंटर में उनके निकाह का जश्‍न मनाया गया।

निकाह से पहले ही कोरोना के कारण दुल्‍हन हो गई अस्‍पताल में भर्ती

निकाह से पहले ही कोरोना के कारण दुल्‍हन हो गई अस्‍पताल में भर्ती

बता दें केरल की 19 वर्षीय फ़ैज़िया जिसके निकाह की तारीख पहले से तय हो गई थी उसको बुधवार को कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद मट्टनचेरी टाउन हॉल में स्थापित कोविड केंद्र में भर्ती कराया गया था। मट्टनचेरी फर्स्ट-लाइन ट्रीटमेंट सेंटर के एक स्वास्थ्य निरीक्षक ने कहा, "हालांकि शादी में उनकी उपस्थिति की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन उसको अपने निकाह में शामिल न होने के कारण निराशा न हो इसलिए हमने सेंटर में मरीजों के बीच उसके निकाह का जश्‍न मानाया।

कोरोना महामारी के बीच चीन के एक और वायरस का भारत पर मंडरा रहा खतरा

दुल्हन की उपस्थिति निकाल में अनिवार्य नहीं थी

दुल्हन की उपस्थिति निकाल में अनिवार्य नहीं थी

केरल के इस कोविद केयर सेंटर में गुरुवार को एक उत्सव मनाया गया जिसमें एक दुल्हन ने अपने ही निकाह समारोह का मजा लिया। दुल्हन को -बुखार का पता चलने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। फैजिया ने बताया कि मैं शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने वाली थी जब मुझे पता पता चला था कि मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फ़ैज़ियाको COVID-19 से उबरने के लिए फर्स्ट-लाइन ट्रीटमेंट सेंटर (FLTC) में भर्ती कराया गया था, उसके परिवार ने तय तारीख पर ही उसका निकाल पढ़वाने का फैसला किया परिवार के अनुसार दुल्हन की उपस्थिति निकाह में अनिवार्य नहीं थी।

सरकार ने कोविड 19 वैक्‍सीन के अपडेट के लिए लॉन्‍च किया ऑनलाइन पोर्टल

कोरोना पॉजिटिव दुल्‍हन ने ऐसे मनाया अपनी शादी का जश्‍न

कोरोना पॉजिटिव दुल्‍हन ने ऐसे मनाया अपनी शादी का जश्‍न

जब फैंजिया का निकाह कोविड सेंटर के पास की एक मस्जिद में पढ़ा जा रहा था तब वो कोविड सेंटर में दुल्‍हन के लिबास में सजी धजी कुर्सी पर बैठी थी। उसके निकाह को यादगार बनाने के लिए अस्‍पताल में भर्ती कोरोना मरीजों ने जमकर नाच-गाना किया और नई नवेली दुल्‍हन को बधाई दी। जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर, सुधीर ने कहा, "चूंकि मनोरंजन कोविड वार्डों के अंदर बीमारी के डर को कम करता है इसलिए सभी ने पार्टी का आनंद लिया।"

इस गाने पर डान्‍स करके कोरोना मरीजों ने दुल्‍हन को दी बधाई

इस वायल वीडियो में कोविड केंद्र में अन्य मरीजों को फाज़िया के चारों ओर नाचते हुए देखा जा सकता है। कोरोनोवायरस वार्ड में शादी के जश्न का वीडियो लोगों को 'वडक्केले पाथोयोन' गाते हुए दिखाया गया है और अपने दुल्‍हन को मुस्‍कुराते दिखाया गया है। हालांकि मरीज़ अपनी शादी की दावत नहीं दे सकती थी लेकिन एक निवासी ने सभी मरीजों के लिए बिरियानी का प्रबंध किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala Bride Misses Nikah, So Patients At Covid Centre celebrated her marriage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X