• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल के लोग ज्यादा पढ़े लिखे हैं इसलिए बीजेपी को वोट नहीं देते हैं, बोले बीजेपी नेता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: केरल में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। जिस वजह से सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जी-जान से जुटी हुई हैं। बीजेपी ने भी इस बार सत्ता की चाभी पाने के लिए मेट्रोमैन ई श्रीधरन को मैदान में उतारा, लेकिन एक बड़े नेता के बयान से पार्टी की जमकर किरकिरी हुई है। इसी बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने भी चुटकी ली है।

बीजेपी
    Kerala Election 2021: BJP नेता बोले, Kerala के लोग शिक्षित इसलिए हमें नहीं देते वोट | वनइंडिया हिंदी

    अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने बीजेपी नेता ओ. राजगोपाल का इंटरव्यू लिया था। जिसमें उनसे पूछा गया कि केरल में बीजेपी अपना राजनीतिक स्थान बनाने में क्यों सक्षम नहीं है? हरियाणा और त्रिपुर में पार्टी का कोई खास वजूद नहीं था, लेकिन वहां पर सरकार बन गई। इसके अलावा बंगाल में भी बहुत ही कम समय में बीजेपी ने खास जगह बना ली है। इस पर राजगोपाल ने कहा कि केरल एक अलग तरह का प्रदेश है। यहां पर बीजेपी की पकड़ नहीं मजबूत होने के कई कारण हैं।

    एक बड़े कारण का जिक्र करते हुए राजगोपाल ने कहा कि राज्य की साक्षरता दर 90 फीसदी है, यहां के लोग तार्किक हैं, साथ ही हर मुद्दे पर सोचते हैं। ये शिक्षित लोगों की आदतें होती हैं। वहीं केरल में 55 फीसदी हिंदू और 45 फीसदी अल्पसंख्यक हैं। इन सब वजहों से केरल के हालात अलग हैं। जिस वजह से दूसरे राज्यों से उसकी तुलना नहीं की जा सकती। इसके बावजूद भी बीजेपी बेहतर ढंग से काम करते हुए आगे बढ़ रही है।

    कृषि कानूनों को लेकर ब्रिटिश संसद में हुई चर्चा पर बोले शशि थरूर- लोकतंत्र में हर मुद्दे पर बोलने का अधिकारकृषि कानूनों को लेकर ब्रिटिश संसद में हुई चर्चा पर बोले शशि थरूर- लोकतंत्र में हर मुद्दे पर बोलने का अधिकार

    थरूर ने कही ये बात
    वैसे तो शुरू में इस बयान पर किसी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसे लपक लिया। उन्होंने इंटरव्यू का एक हिस्सा शेयर करते हुए लिखा कि ये अद्भूत है कि मेरे अच्छे दोस्त और पूर्व प्रतिद्वंद्वी ओ राजगोपाल ने इंटरव्यू में इस बात को खुलकर कहा। एक बीजेपी नेता ने माना कि केरल के लोग बीजेपी को वोट इसलिए नहीं देते क्योंकि वे शिक्षित हैं और सोच सकते हैं।

    English summary
    kerala bjp leader O Rajagopal on party vote, Shashi Tharoor reply
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X