• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ फ्री यूनिवर्सल वैक्‍सीनेशन का प्रस्‍ताव

|
Google Oneindia News

तिरुवनन्तपुरम, 2 जून। केरल विधानसभा ने केंद्र सरकार से तय समय में फ्री कोरोना वायरस वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराने की मांग करते हुए बुधवार को सर्वसम्‍मति से एक प्रस्‍ताव पारित किया। आपको बता दें कि केरल सरकार सभी राज्‍यों को मुफ्त में वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराने की लगातार मांग कर रही है। इससे पहले केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने विधानसभा में कहा था कि कोरोना के खिलाफ राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सामूहिक प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने के लिए यूनिवर्सल वैक्‍सीनेशन सबसे बेहतर तरीका है।

    Free Universal Vaccination: Kerala Assembly में सर्वसम्मति से पारित हुआ प्रस्‍ताव | वनइंडिया हिंदी

    केरल विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ फ्री यूनिवर्सल वैक्‍सीनेशन का प्रस्‍ताव

    स्वास्थ्य, महिला और बाल कल्याण मंत्री, वीना जॉर्ज ने सदन में प्रस्ताव पेश किया क्योंकि राज्य में टीकों की भारी कमी है। संकल्प में केंद्र सरकार से टीकों के समय पर वितरण का भी अनुरोध किया गया। जॉर्ज ने कहा, "कोविड -19 से लड़ने के लिए, हमें मुफ्त सार्वभौमिक टीकाकरण प्रदान करने की आवश्यकता है जो यह सुनिश्चित करेगा कि समाज के सभी वर्ग वायरस से सुरक्षित हैं।" उन्होंने कहा कि कोविड-19 की पहली लहर ने अर्थव्यवस्था को कमजोर कर दिया था और अब देश दूसरी लहर का सामना कर रहा है।

    "अगर हम टीकाकरण में तेजी लाने के लिए आवश्यक कदम उठा सकते हैं, तो इससे अर्थव्यवस्था को भी मदद मिलेगी। अपने राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार करते हुए, सत्तारूढ़ माकपा के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चे और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे के सदस्यों ने मामूली बदलावों का सुझाव देने के बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव का समर्थन किया।

    'तुम क्या गए, जीने का मजा भी चला गया', भाई वाजिद खान को याद कर रो पड़े साजिद खान, पोस्‍ट किया ये VIDEO'तुम क्या गए, जीने का मजा भी चला गया', भाई वाजिद खान को याद कर रो पड़े साजिद खान, पोस्‍ट किया ये VIDEO

    English summary
    Kerala Assembly passes resolution urging Centre for free universal vaccination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X