• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल ने बढ़ाई स्‍वास्‍थ मंत्रालय की चिंता, देश भर में कोरोना के कुल नए मामलों में 50 फीसदी केस केरल से

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 28 जुलाई। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि अब देश के कुल नए कोविड-19 मामलों में 50 प्रतिशत केस दक्षिणी राज्य केरल में हैं। मंत्रालय ने पिछले चार हफ्तों में केरल से सामने आए नए मामलों के ऊपर के ग्राफ पर भी चिंता व्यक्त की है। केरल सरकार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के एक पत्र में लिखा है कि राज्य में सामूहिक सभाओं में कोरोना से दिशानिर्देशों को सख्‍ती से लागू करने की आवश्यकता है"।

corona

केरल ने बुधवार को संक्रमण के 22,056 नए केस की पुष्टि केसाथ-साथ 131 और कोविड से संबंधित मौतों की सूचना दी। MoHFW डैशबोर्ड के अनुसार, 28 जुलाई तक देश में कुल 3,99,436 सक्रिय मामलों में से केरल में 1,45,876 मामले हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार केरल के कोट्टायम में 28 जून से कोविड -19 मामलों में 64 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसी तरह, मलप्पुरम में इसी अवधि के दौरान दैनिक नए मामलों में 59 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, इसके बाद एर्नाकुलम में 46.5 प्रतिशत और त्रिशूर में 45.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण द्वारा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, केरल के प्रधान सचिव को लिखे गए एक पत्र को भी एक्सेस किया है। 5 जुलाई से 9 जुलाई तक केरल का दौरा करने वाली केंद्रीय टीम की प्रतिक्रिया का हवाला देते हुए, राजेश भूषण ने लिखा कि केरल को नियंत्रण के मामले में और अधिक प्रयार करने की आवश्यकता है।

केरल में देश के कुल नए कोविड -19 मामलों का 50 प्रतिशत हिस्सा है, और यह कुछ समय से ऐसा ही है। यहां तक ​​कि मौतों में भी इजाफा हुआ है। संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से काफी ऊपर है। पत्र में, भूषण हाल के दिनों में केरल में देखी गई सुपर-स्प्रेडर घटनाओं की ओर इशारा किया। स्वास्थ्य सचिव ने यह भी लिखा- सामूहिक / सामाजिक समारोहों में दिशानिर्देशों के अनुपालन को सख्ती और सही ढंग से लागू करने की आवश्यकता है। भूषण ने कहा कि MoHFW के दिशानिर्देशों के अनुसार होम आइसोलेशन का पालन करने की आवश्यकता है। वर्तमान में केरल में सक्रिय कोविड के 95 प्रतिशत मामले होम आइसोलेशन में हैं।

https://hindi.oneindia.com/photos/amit-bhatt-real-wife-more-beautiful-to-babita-ji-oi64754.htmlचंपक चाचा की रियल पत्नी के आगे फेल हैं TMKOC की बबीता जी, देखें ये दिलकश तस्वीरें

English summary
Kerala accounts for 50% of the total new Covid positive cases across the country.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X