• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल: शादी में शामिल हुए 128 लोगों में से 47 कोरोना पॉजिटिव, दूल्हन के पिता के खिलाफ FIR, जा सकते हैं जेल

|

नई दिल्ली। पूरा देश इस वक्त कोरोना की महामारी से लड़ रहा है, लोगों से अपील की जा रही है कि इस महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें और किसी भी भीड़ का हिस्सा बनने से बचें। लेकिन बावजूद इसके लोग इन अपील को दरकिनार कर रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। केरल के कासरगोड़ जिले के चेंगला पंचायत के पिलानकट्टा में कोरोना काल में शादी के कार्यक्रम में 125 लोगों ने हिस्सा लिया। 17 जुलाई को शादी के इस कार्यक्रम में जितने लोगों ने हिस्सा लिया था, उसमे से 47 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

128 लोग शादी में हुए शामिल

128 लोग शादी में हुए शामिल

रिपोर्ट के अनुसार दूल्हा और दूल्हन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। शादी समारोह में शामिल सभी 128 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। इस घटना के सामने आने के बाद बडियुडुक्का पुलिस ने दूल्हन के पिता के खिलाफ केरल महामारी रोग आर्डिनेंस 2020 के तहत केस दर्ज कर लिया है। कासरगोड़ प्रशासन का कहना है कि दूल्हन के पिता के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने की वजह से केस दर्ज किया गया है। जो लोग भी नियमों का उल्लंघन करने के दोषी पाए जाएंगे उन्हें दो साल की कठोर सजा और 10,000 रुपए का जुर्माना देना पड़ेगा।

    Coronavirus India: देश में मरीजों की संख्या 14 लाख पार, 49,931 नए केस | वनइंडिया हिंदी
    दूल्हन के पिता सबसे पहले हुए संक्रमित

    दूल्हन के पिता सबसे पहले हुए संक्रमित

    बता दें को कोरोना काल में शादी समारोह में अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है, लेकिन बावजूद इसके नियमों को ताक पर रखकर शादी में 100 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था। इस मामले में दूल्हन के पिता का कोरोना टेस्ट किया गया था, जोकि सबसे पहले कोरोना संक्रित पाए गए थे। अहम बात यह है कि दूल्हा और उसके पिता कुछ ही महीने पहले दुबाई से केरल आए थे।

    निषेधाज्ञा लागू

    निषेधाज्ञा लागू

    जो लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उनसे कहा गया है कि वह 14 दिन तक घर में होम क्वारेंटीन रहें। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण हैं उन्हें कहा गया है कि वह अपने पास के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र को संपर्क करें। इस बीच कासरगोड़, मंजेश्वरम, होसदुर्ग, कुंबाला और नीलेश्वरम थानाक्षेत्र में निषेधाज्ञा को लागू कर दिया गया है। यहां किसी भी गाड़ी को आने जाने की अनुमति नहीं है। बता दें कि केरल में हर रोज 20,000 कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

    इसे भी पढ़ें- सोनू सूद के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू हल जोतने वाली लड़कियों की मदद के लिए आए आगे, किया बड़ा ऐलान

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kerala: 128 people attended marriage 47 found coronavirus positive fir against bride's father.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X