• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मंदिर-मस्जिद बंद तो फिर ऐसी हरकत क्यों? दर्ज हो FIR: मरकज मामले पर बोले CM केजरीवाल

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर और निजामुद्दीन स्थित मरकज भवन के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता की। सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 97 मामलों में से 24 मामले मरकज निजामुद्दीन के हैं। इनमें से 41 ने विदेश यात्रा की है और 22 विदेशी यात्रियों के परिवार के सदस्य हैं। प्रेस वार्ता में सीएम केजरीवाल ने इस पूरी घटना की निंदा की और कहा, जब देश में सभी मंदिर मस्जिद बंद हैं तो ऐसी हरकत क्यों हुई?

    Nizamuddin: Tabligi Jamaat पर भड़के Arvind Kejriwal | Markaz | Delhi | Coronavirus| वनइंडिया हिंदी
    1500 से 1600 लोगों के होने से हड़कंप

    1500 से 1600 लोगों के होने से हड़कंप

    गौरतलब है कि निजामुद्दीन मरकज में 1500 से 1600 लोगों के होने से हड़कंप मच गया था। इनमें से 334 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और 700 को क्वारंटाइन केंद्र भेजा गया है निजामुद्दीन स्थित मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब, किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था। यहां से देश के अलग-अलग हिस्सों में गए लोगों में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी थी कि सभी की स्क्रीनिंग चल रही है, मरकज़ में ठहरे 24 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

    मुख्यमंत्री केजरीवाल ने FIR दर्ज कराने को कहा

    इस मामले पर अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कड़ा रुख अपनाया है। प्रेस वार्ता में सीएम ने बताया कि दिल्ली सरकार ने निजामुद्दीन मरकज मामले में FIR दर्ज करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिखा था मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस मामले में जल्द ही आदेश देंगे। अगर किसी अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

    1,548 लोगों को मरकज से बाहर निकला गया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि अब तक 1,548 लोगों को मरकज से बाहर निकला गया, उनमें से 441 लक्षणात्मक थे यानी किसी को बुखार, खांसी इस तरह के लक्षण लोगों में पाए गए। उन सभी को अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया और उनके टेस्ट किए जा रहें। 1,107 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया क्योंकि इनमें लक्षण नहीं पाए गए।

    दिल्ली: जमात के मरकज में शामिल राज्यों और विदेशियों की लिस्ट देखिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kejriwal furious over Markaz said all temples mosques are closed then why did such an action happen
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X