• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कीथ गोम्स की फिल्म 'शेमलैस' पहुंची ऑस्कर, शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में भारत की तरफ से एंट्री

|

नई दिल्ली। 93वें एकेडमी अवार्ड्स में भारत की तरफ से एक और एंट्री पहुंची है। लेखक और निर्देशक कीथ गोम्स की शॉर्ट फिल्म 'शेमलेस' को ऑस्कर अवॉर्ड के लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में एंट्री में मिली है। शेमलेस के ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री पर कीथ गोम्स से खुशी जाहिर की है और कास्ट-क्रू को शुक्रिया कहा है। इससे पहले विदेशी भाषा की फीचर फिल्म की कैटेगरी में भारत से मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू' ऑफिशल एंट्री मिली थी।

Keith Gomes short film Shameless selected as Indias official entry at 93rd Oscars award

एकेडमी अवार्ड्स के लिए फिल्म 'शेमलेस' को एंट्री मिलने पर कीथ गोम्स मे कहा- मैं अपनी नेशनल और ऑस्कर अवार्ड विनर कास्ट औ क्रू को शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैं अपने परिवार और दोस्तों की छोटी फंडिग से फिल्में बनाता हूं। सभी लोग ढेर सारे प्यार और पैशन के साथ काम करते हैं। इससे ज्यादा शुक्रगुजार नहीं हो सकता हूं। शेमलेस शॉर्ट फिल्म बीते साल अप्रैल में रिलीज हुई थी।

'शेमलेस' में सयानी गुप्ता, हुसैन दलाल और रिषभ कपूर ने एक्टिंग की है। इस 15 मिनट की कॉमेडी-थ्रिलर फिल्म में वर्क फ्रॉम होम करने वाले एक व्यक्ति की कहानी है। जो हमेशा ऑनलाइन फूड ऑर्डर करता है और एक सुबह जब वह उठता है तो एक पिज्जा डिलिवरी गर्ल सयानी गुप्ता के चंगुल में खुद को फंसा हुआ पाता है। 'शेमलैस' बेस्ट शॉर्ट फिल्म ऑफ इंडिया फेस्टिवल 2020 के हाल ही में समाप्त हुए तीसरे संस्करण में से एक थी। यह गोम्स और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संदीप कमल द्वारा निर्मित है।

भारत की तरफ से मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को नॉमिनेट किया गया है। भारत को इस फिल्म के साथ ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री मिली है। इसे बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में जगह मिली है। बीते साल जोया अख्तर की 'गली बॉय' ऑस्कर्स में भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री थी मगर यह फिल्म नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं हो पाई थी।

ऑनलाइन एजुकेशन के लिए छात्रों को टैबलेट देगी हरियाणा सरकार, 12वीं के बाद पड़ेगा लौटाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Keith Gomes' short film 'Shameless' selected as India's official entry at 93rd Oscars award
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X