• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

KBC-12: कोरोना की वजह से 20 साल बाद बदला शो का ये नियम, नई लाइफलाइन की हुई एंट्री

|

मुंबई। कोरोना वायरस संकट के चलते कई महीनों तक शूटिंग बंद होने की वजह से 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC के 12वें सीजन का इंतजार थोड़ा लंबा हो गया है। हालांकि अनलॉक के तहत शूटिंग की अनुमति मिलने के बाद केबीसी की शूटिंग फिर से शुरू हो गई है और जल्द ही शो को टीवी पर ऑनएयर किया जाएगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर इस बार के सीजन में दर्शकों को काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। शो में आपको खेल के नए नियम के अलावा एक नया सेट भी देखने को मिलेगा।

इस महीने के अंत में होगा प्रीमियर

इस महीने के अंत में होगा प्रीमियर

बता दें कि KBC 12 कुछ बदलावों के साथ 28 सितंबर को प्रीमियर के लिए तैयार है। मेजबान के रूप में अमिताभ बच्चन एक बार फिर महामारी के बीच नए सीजन के साथ वापसी कर रहे हैं। इसको लेकर तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल के कुछ नियमों में बदलाव किया गया है। गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते शो में ऑडियंस की एंट्री पर रोक है।

20 सालों में ऐसा पहली बार हुआ

20 सालों में ऐसा पहली बार हुआ

20 सालों में ऐसा पहली बार है जब केबीसी के किसी सीजन को सेट पर ऑडियंस के बिना ही शूट किया जा रहा है। मालूम हो कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए ये फैसला किया गया है। आपको बता दें कि केबीसी में ऑडियंस का काफी अहम रोल होता है। कंटेस्टेंट की मदद के लिए खेल में 'ऑडियंस पोल' नाम की एक लाइफलाइन होती है। हालांकि इस बार के सीजन में इसके स्थान पर आपको कोई और लाइफलाइन देखने को मिलेगी।

'ऑडियंस पोल' की जगह होगी ये लाइफलाइन

'ऑडियंस पोल' की जगह होगी ये लाइफलाइन

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक केबीसी के 12वें सीजन में इस बार 'ऑडियंस पोल' की जगह 'वीडियो ए फ्रेंड' लाइफलाइन कंटेस्टेंट को दी जाएगी। अब तक इन-स्टूडियो दर्शकों ने ऑडियंस पोल में बहुत बड़ी भूमिका निभाई, जिससे प्रतियोगियों को खेल में आगे बढ़ने में मदद मिली। जाहिर सी बात है कि दर्शन 'ऑडियंस पोल' को बहुत मिस करने वाले हैं। इसके अलावा बाकि तीन लाइफलाइन पहले की तरह ही रहेंगी। जिसमें 50:50, आस्क द एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन शामिल है।

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में होंगे सिर्फ 8 कंटेस्टेंट

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में होंगे सिर्फ 8 कंटेस्टेंट

इसके अलावा फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले पहले प्रतियोगियों की संख्या जो प्रति सप्ताह हॉट सीट पर होने की प्रतिस्पर्धा करेंगे, उन्हें सामान्य 10 से घटाकर आठ कर दिया गया है। हालांकि हर साल की तरह इस बार भी घर बैठे दर्शक SonyLiv ऐप पर केबीसी प्ले अलॉन्ग खेल सकते हैं। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण KBC 12 प्रतियोगियों का चयन पूरी तरह से वर्चुअली (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) किया गया था। पंजीकरण से लेकर ऑडिशन तक, सब कुछ ऑनलाइन आयोजित किया गया था।

KBC की करोड़पति विनर बिनीता जैन के पति का हुआ था अपहरण, देखें उनकी कमबैक स्टोरी, Video

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
KBC-12 rule of the show changed after 20 years due to Coronavirus new Lifeline entry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X