• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

KBC पर भी लगा इंडियन आइडल जैसा आरोप, प्रोड्यूसर बोले- लोगों को इमोशनल हमने नहीं बल्कि...

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 जुलाई: टीवी के सबसे बेहतरीन शोज में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति' ने 3 जुलाई को 21 साल का सफर पूरा कर लिया। इस शो ने कई लोगों को करोड़पति बनाया, तो सैकड़ों लोग ऐसे होंगे जो इसके सेट से लखपति बनकर घर गए। इसके अलावा शो ने टीआरपी की दुनिया में भी नए रिकॉर्ड कयाम किए। हालांकि कई बार ये शो विवादों में भी रहा। कुछ लोगों का आरोप था कि टीआरपी के लिए इस क्विज शो में भी मेकर्स ने ड्रामा डाल दिया, जिस वजह से आए दिन दुखभरी कहानियां देखने को मिलती रहती हैं। इसी तरह का आरोप पहले सिंगिंग रियालिटी शो इंडियन आइडल पर भी लगा था। हालांकि अब केबीसी के प्रोड्यूसर ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

'शो ने कायम किया विश्वास'

'शो ने कायम किया विश्वास'

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए केबीसी के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि हम लोग टीआरपी ज्यादा पाने के लिए दुखभरी कहानियां लाते हैं। ये आरोप पूरी तरह से गलत है। केबीसी कभी भी सिर्फ एक क्विज शो नहीं रहा है। इसमें हमेशा से मानवीय कहानियां आ जाती हैं। चाहें तो इसके पहले सीजन को ही देख लें, उसने जनता में एक नया विश्वास कायम किया। जिसके आधार पर ही विकास ने अपनी पुस्तक Q & A लिखी।

जमीन से जुड़े आदमी होते हैं शामिल

जमीन से जुड़े आदमी होते हैं शामिल

सिद्धार्थ के मुताबिक केबीसी में ज्यातार लोग सामान्य बैकग्राउंड से आते हैं, ऐसे में सेट पर जब वो इमोशनल हो जाते हैं, तो कोई क्या कर सकता है। मेकर्स की ओर से कभी भी इसमें दुखभरी कहानी नहीं डाली गई, शो में जो भी दिखाया गया वो सच्चाई थी। उन्होंने इसे एक लाइफ चेंजिंग शो बताया। कई लोग गरीब थे, जो यहां आकर लखपति बन गए, तो वहीं कई लोगों ने करोड़ों रुपये अपने नाम किए। इस शो में हमेशा से ही आम आदमी शामिल हुआ है, जो अपनी कहानी देश को सुनाता है। ये एक ऐसा शो है, जो दिमाग ही नहीं दर्शकों के दिल को भी छूता है।

सितंबर में हो सकता है ऑन एयर

सितंबर में हो सकता है ऑन एयर

मई में ही अमिताभ बच्चन ने केबीसी के दर्शकों को खुशखबरी दे दी थी। साथ ही बताया था कि जल्द ही उसका 13वां सीजन आने वाला है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पिछली बार जब 28 सितंबर को कोबीसी ऑन एयर हुआ, तो उसकी शूटिंग बहुत ही मुश्किल थी। सेट पर ज्यादातर मेंबर पीपीई किट में नजर आते थे। अब केबीसी 13 में भी ऐसा ही होगा, क्योंकि वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। हालांकि मेकर्स ने अभी ये नहीं बताया कि शूट किस लोकेशन पर होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि सितंबर में ये ऑन एयर हो जाएगा।

 KBC 13: अमिताभ बच्चन ने पूछा-केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का 9वां सवाल, क्या आपको पता है जवाब? KBC 13: अमिताभ बच्चन ने पूछा-केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का 9वां सवाल, क्या आपको पता है जवाब?

English summary
Kaun Banega Crorepati producer Siddhartha Basu Amitabh Bachchan emotional story
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X