• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

KBC: वाजपेयी सरकार से जुड़े 1.60 लाख के सवाल पर फंसा रेलवे कर्मचारी, हाथ आए केवल 10 हजार

|

नई दिल्ली। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन ने जमकर सुर्खियां बटोरी हैं। शो के दौरान कंटेस्टेंट्स से पूछे जाने वाले सवालों को लेकर दर्शकों में भी दिलचस्पी देखने को मिली है। इसी तरह के एक सवाल के कारण केबीसी का हालिया एपिसोड चर्चा में आया है। केबीसी-11 में महाराष्ट्र के अंजनगांव बारी के रहने वाले सूरज अशोक शेवतकर हॉट सीट पर पहुंचे थे। सूरज पेशे से भारतीय रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं और नागपुर में कार्यरत हैं।

रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं सूरज

रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं सूरज

शो के दौरान अमिताभ बच्चन से बात करते हुए सूरज अशोक ने बताया, 'मेरे पास कोई डिग्री नहीं है, मैं खुद 10वीं तक पढ़ा हूं। लेकिन मुझे पढ़ाने में रुचि है।' उनकी बात सुनकर बिग बी ने कहा कि 10वीं तक पढ़े होने के बावजूद आप बच्चों को कैसे पढ़ा लेते हैं।? सूरज ने बताया कि उनके गांव में एक टीचर हैं जो बच्चों को पढ़ाते हैं, लेकिन उनके पास समय नहीं होता था। ऐसे में उन्होंने बच्चों से कहा कि मैं शख्स के बारे में बताता हूं अगर वो तैयार हो गया तो वो आपको पढ़ाएगा।

ये भी पढ़ें:KBC: खेल से जुड़े इस सवाल पर फंस गए वीरेंद्र सहवाग और दुती चंद, लिया लाइफलाइन का सहाराये भी पढ़ें:KBC: खेल से जुड़े इस सवाल पर फंस गए वीरेंद्र सहवाग और दुती चंद, लिया लाइफलाइन का सहारा

वाजपेयी सरकार से जुड़े एक सवाल पर अटके सूरज

वाजपेयी सरकार से जुड़े एक सवाल पर अटके सूरज

इसके बाद लड़कों ने सूरज के पास आकर कहा कि उन्हें मैथ पढ़ाना है। सूरज ने बताया कि उस वक्त हामी तो भर दी लेकिन तीन दिन का वक्त मांगा और उस दौरान मैथ पढ़ाने की तैयारी की। सूरज द्वारा चलाई जा रही क्लास में अभी 65 बच्चे पढ़ते हैं। सूरज एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं। वहीं, गेम के दौरान सूरज से वाजपेयी सरकार से जुड़ा एक सवाल किया गया था। ये सवाल था, '1998-2001 और 2001-2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में इनसे पास कौन सा विभाग था। सवाल के दौरान जॉर्ज फर्नांडिस की तस्वीर दिखाई गई।

केवल 10 हजार जीत सके सूरज

केवल 10 हजार जीत सके सूरज

लेकिन सूरज 1.60 लाख रु के सवाल पर फंस गए। उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी। सूरज ने गलत जवाब दिया और वे केवल 10 हजार रु जीतकर बाहर हो गए। बता दें कि केबीसी का 11वां सीजन जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है। टीआरपी के मामले में इस शो ने कइयों को पीछे छोड़ दिया है। केबीसी के इस सीजन को तीन करोड़पति मिले हैं। इसमें से दो विजेता बिहार के रहने वाले हैं। जबकि तीसरी करोड़पति महाराष्ट्र के अमरावती जिले की हैं। इन तीनों के अलावा कई प्रतिभागियों ने हॉट सीट पर पहुंचकर लाखों की राशि जीती है।

English summary
kaun banega crorepati: amitabh bachchan asks question related to vajpayee government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X