कठुआ गैंगरेप: महबूबा सरकार ने 3 पुलिसवालों को किया बर्खास्त, साथ देने के लिए देश को कहा शुक्रिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू। इस वक्त कठुआ गैंगरेप मामले में महबूबा सरकार ने सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज और स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है, ये तीनों पुलिसवाले कठुआ की आठ साल की बच्ची के गैंगरेप और मर्डर केस में आरोपी थे।

कठुआ गैंगरेप: महबूबा सरकार ने 3 पुलिसवालों को किया बर्खास्त

इस बारे में मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस मामले में जिस तरह से लोगों ने एक होकर न्याय की मांग की है, उसने ये साबित कर दिया है कि लोगों का व्यवस्था पर विश्वास कायम है। उन्होंने पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने में जम्मू - कश्मीर सरकार के साथ खड़े होने के लिए देश के नेतृत्व , न्यायपालिका , मीडिया और सीविल सोसाइटी की प्रशंसा की है।

8 लोगों ने मिलकर 8 साल की मासूम के साथ गैंगरेप किया

आपको बता दें कि बीती जनवरी में कठुआ के गांव रसाना में 8 लोगों ने मिलकर 8 साल की मासूम के साथ गैंगरेप किया। इस दौरान मासूम को मंदिर में 1 हफ्तें तक बंद करके रखा गया और उसके साथ गैंगरेप किया गया। इसके बाद आरोपियों ने मासूम की हत्या कर दी। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चार्जशीट में रेप और हत्या का मास्टरमाइंड पूर्व राजस्व अधिकारी 60 वर्षीय संजी राम बताया गया है। समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) के अनुसार संजी राम ने 20 मार्च को क्राइम ब्रांच के समक्ष समर्पण कर दिया था।

बेरहमी के साथ की लड़की की हत्या

वहीं उसके बेटे विशाल को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने विशेष पुलिस अधिकरी दीपक खजूरिया ,हेड कांस्टेबल तिलक राज, सुरिंदर कुमार और सहायक पुलिस इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार, को सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। चार्जशीट के अनुसार पीड़िता के पिता ने 12 जनवरी को हीरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि बेटी 10 जनवरी को जानवरों के लिए जंगल से घास लाने गई थी, जिसके बाद वो लौट कर नहीं आई।

यह भी पढ़ें: गुजरात: सूरत में 9 साल की बच्ची से रेप, शरीर पर मिले 86 घाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu and Kashmir Chief Minister Mehbooba Mufti, who also holds the Home portfolio, on Saturday terminated the services of four policemen accused in the rape and murder of a minor in Kathua district.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.