• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस कश्मीरी बच्चे को नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला, अभी तक नहीं है उसे खबर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा को लगभग एक सप्ताह होने वाला है। शुक्रवार को घोषित हुए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में 'हामिद' को उर्दू की सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया। फिल्म के मुख्य कलाकार आठ साल के तल्हा अरशद रेशी को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के अवॉर्ड से नवाज़ा गया। लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी उसे इस सम्मान की खबर तक नहीं है। दरअसल तल्हा कश्मीर का रहने वाला है। वहां से धारा 370 हटाए जाने के बाद से संचार सेवाएं ठप हैं। जिसके चलते उसे अभी तक इसकी खबर नहीं पहुंचाई जा सकी है।

kashmir Child actor Arshad Reshi wins National Award for Hamid
शुक्रवार को इन पुरस्कारों की घोषणा होने के बाद फिल्म के निर्देशक एजाज़ खान ने बताया कि राज्य में संचार माध्यम बंद होने के चलते उनकी तल्हा से संपर्क करने की कोशिश नाकाम हो गयीं है। खान ने बताया कि, मैंने हामिद की भूमिका निभाने वाले तल्हा से संपर्क करने की काफी कोशिश की, लेकिन उसका या उसके पिता किसी का भी नंबर नहीं लगा। शुक्रवार 9 अगस्त को आयोजित 66वें नेशनल फिल्म अवार्ड में तल्हा अरशद रेशी को हामिद के लिए बेस्ट चाइल्ड एक्टर नेशनल अवार्ड मिला है।

एजाज ने कहा कि इस खुशी के पल में अपनी खुशी बांटने के लिए तल्हा यहां नहीं है, इसका उन्हें बहुत अफसोस है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता उसे इस बात का पता है कि उसने नेशनल अवॉर्ड जीता है। मैं इस जीत से बिल्कुल रोमांचित हूं। यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब रही है। मैं पूरी टीम का बहुत आभारी हूं जिसने इस फिल्म को मेरे माता-पिता और परिवार के साथ लाने में मदद की है।

अमीन भट के नाटक 'फोन नंबर 786' पर आधारित 'हामिद' घाटी के एक बच्चे की कहानी हैं, जिसके पिता लापता हो जाते हैं। यह बच्चा अल्लाह से फोन पर बात करके अपने पिता को वापस लौटाने की बात कहना चाहता है। इत्तेफाक से उसकी कॉल एक सीआरपीएफ जवान अभय को लग जाती है और वह बच्चे की मासूमियत को समझते हुए उससे वैसी ही बात करता है जैसा वह बच्चा चाहता है।इस पूरी कहानी में दोनों की बीच की बॉन्ड‍िंग और कश्मीर में एक सिपाही और वहां के स्थानीय लोगों को होने वाली परेशानियों को दिखाया गया है। तल्हा ने फिल्म हामिद में लीड रोल हामिद का किरदार निभाया है। फिल्म में अभिनेत्री रसिका दुग्गल, अभिनेता सुमित कौल और विकास कुमार हैं।

<strong> Article 370: चीन को डोकलम की भाषा में ही समझा सकता है भारत</strong> Article 370: चीन को डोकलम की भाषा में ही समझा सकता है भारत

English summary
kashmir Child actor Arshad Reshi wins National Award for 'Hamid
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X