• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोर: श्री श्री रविशंकर ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, उद्घाटन समारोह में न जाने की बताई ये वजह

|

नई दिल्ली। करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन कल यानी 9 नवंबर को भारत और पाकिस्तान की तरफ से किया जाएगा। इस मौके पर भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित कई दिग्गज पंजाब में मौजूद रहेंगे। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से पीएम इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान की तरफ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण मिला जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। सिद्धू के अलावा पाकिस्तान सरकार की तरफ से आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर को भी न्योता भेजा गया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है।

Sri Sri Ravi Shankar

बता दें, गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर खुलने से सिख समुदाय में उत्साह है और पाकिस्तान जाने के लिए भारतीय श्रद्धालुओं का पहला जत्था भी तैयार है। पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन और बीजेपी सांसद व बॉलीवुड एक्टर सनी देओल का भी नाम शामिल है। पाकिस्तान सरकार की तरफ से श्री श्री रविशंकर को उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया जिसे उन्होंने शुक्रवार को अस्वीकार कर दिया। बता दें, भारत सरकार की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने की अनुमति मिल गई है।

करतारपुर स‍ाहिब: जानिए पाकिस्‍तान के उस जिले के बारे में जहां है पावन गुरुद्वारा, जिसे मिस करते थे अभिनेता देव आनंद

इसलिए पाकिस्तान नहीं जा रहे श्री श्री रविशंकर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान न जाने का फैसला श्री श्री रविशंकर ने अपने पुराने कमिटमेंट के चलते लिया है। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर अब पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं। बता दे, पाकिस्तान ने मुख्य अतिथि के तौर पर उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी न्योता भेजा था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kartarpur Corridor Sri Sri Ravi Shankar rejected Pakistan invitation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X