• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kartarpur Corridor: भावुक हरसिमरत कौर ने कहा-पूरी हुई मेरी अरदास, 4 किमी तय करने में 70 साल लग गए

|

करतारपुर। पाकिस्‍तान में बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी गई। इस मौके पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के अलावा पाकिस्‍तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा मौजूद थे तो वहीं भारत की ओर से पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल इस कार्यक्रम में मौजूद रहे, आपको बता दें कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतापुर कॉरिडोर का शिलान्यास किया है।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर हुईं भावुक

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने अपने संबोधन में कहा कि आज सिख समुदाय यानी कि हमारी कौम के लिए बहुत बड़ा दिन है, मात्र 4 किमी की फासला तय करने में हमें 70 साल लग गए, अपने संबोधन के दौरान हरसिमरत कौर भावुक भी हो गईं।

यह भी पढ़ें:बोले सिद्धू- हिंदुस्तान जीवे-पाकिस्तान जीवे, मेरा यार इमरान जीवे, पाक मीडिया ने बताया 'शांति दूत'

दोनों वतन के लिए ये खुशी का पल: हरसिमरत कौर

भरे हुए गले से उन्होंने कहा जिसके हाथ में सेवा लिखी थी, उसी के हाथों ये काम पूरा हुआ है, गुरु नानक साहब ने अपना आखिरी समय आपकी धरती पर बिताया है, यहां के लोगों के लिए ही नहीं बल्कि दोनों ही वतन के लिए ये बहुत ही खास बात है।

आज मेरी अरदास पूरी हो गई: हरसिमरत कौर

आज मेरी अरदास पूरी हो गई: हरसिमरत कौर

आज यहां मेरा कोई दोस्त नहीं, कोई जानने वाला नहीं लेकिन एक सिख होने के नाते मेरी अरदास पूरी हुई है, हमारी पार्टी 7 महीने से इस मांग को पूरा करने में लगे थे, हमारी कैबिनेट ने इसका फैसला लिया और आज ये सपना पूरा हो रहा है, उन्होंने कहा कि जब बर्लिन की दीवार गिर सकती है तो भारत-पाकिस्तान से बीच की नफरत क्यों नहीं दूर हो सकती है, हम कोशिश करें तो क्या नहीं हो सकता है।

करतापुर कॉरिडोर का शिलान्यास

करतापुर कॉरिडोर का शिलान्यास

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कई अन्य नेताओं को पाकिस्तान के हिस्से वाले इस कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया था, हालांकि सुषमा स्वराज ने व्यस्तता और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल में पंजाब में हुए आतंकी हमलों के चलते इस कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया था। बताते चले कि भारत के गुरुद्वारा डेरा बाबा नानक और पाकिस्तान के गुरुद्वारा करतापुर साहिब के बीच बनने वाले इस कॉरिडोर का शिलान्यास भारत की तरफ से बीते सोमवार को किया गया था।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के बाद अब स्मृति ईरानी ने बताया अपना गोत्र और सिंदूर लगाने की वजह, जानिए क्यों? यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के बाद अब स्मृति ईरानी ने बताया अपना गोत्र और सिंदूर लगाने की वजह, जानिए क्यों?

English summary
It is a historic day for our us. The aspirations of Sikh pilgrims have been fulfilled said Harsimrat Kaur Badal at the ground-breaking ceremony of #KartarpurCorridor in Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X