• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोरः भारत ने पाक उच्चायोग सीडीए को तलब किया, निर्णय को भावना के विरुद्ध बताया

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार द्वारा गुरुद्वारा करतारपुर साहिब प्रबंधन की जिम्मेदारी ईटीपीबी संस्था देने को लेकर विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को पाक उच्चायोग के सीडीए को तलब किया और पाकिस्तान सरकार के निर्णय को करतार कॉरिडोर की भावना के विरुद्ध बताते हुए विरोध दर्ज कराया। विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि पाक उच्चायोग सीडीए को तलब किया और हमारा विरोध दर्ज किया गया है।

MEA

सावधान दिल्ली! कोरोना मृत्यु दर बढ़ाने में है वायु प्रदूषण की बड़ी भूमिका, नए शोध में भी हुई पुष्टिसावधान दिल्ली! कोरोना मृत्यु दर बढ़ाने में है वायु प्रदूषण की बड़ी भूमिका, नए शोध में भी हुई पुष्टि

गौरतलब है करतापुर गुरूद्वारा प्रबंधन की जिम्मेदारी पाकिस्तान सरकार ने एक ऐसे संस्था ईटीपीबी को सौंप दी है, जिस पर हर किसी को शक है। पाकिस्तान के इस फैसले पर भारत के सिख संगठनों ने आलोचना करते हुए भारत सरकार के सामने मुद्दा उठाया था। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से आपत्ति जताई थी और उसका असर भी यह हुआ कि पाकिस्तान ने मामले पर सफाई देनी पड़ी, लेकिन भारत उनके तर्क से सहमत नहीं हुआ और दिल्ली स्थित उच्चायोग के अधिकारी को तलब किया।

mEa

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर शिवसेना की दो टूक, 'मुंबई पुलिस सिर्फ कानून का पालन कर रही है'

प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने पाक उच्चायोग अधिकारी को मामले में भारत का विरोध दर्ज कराया और एक संदेश दिया है कि उक्त निर्णय करतारपुर की भावना के विरूद्ध है और पाकिस्तान को अपने मनमाने फैसले को पलटने की जरूरत है। दरअसल, करतापुर गुरूद्वारे के रख रखाव का काम पाकिस्तान सिख गुरूद्वारा प्रबंधक समिति से छीनकर ईटीपीबी को सौंप दिया गया है। बड़ी बात यह है कि नई समिति में एक भी सिख सदस्य नहीं है। ऐसा माना जाता है कि ईटीपीबी को पूरे तरीके से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई नियंत्रित करती है।

1947 में जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान जाना चाहता तो चला जाता, लेकिन ऐसा कियाः फारूक अब्दुल्ला1947 में जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान जाना चाहता तो चला जाता, लेकिन ऐसा कियाः फारूक अब्दुल्ला

English summary
The Ministry of External Affairs on Friday summoned the CDA of the Pakistan High Commission for giving responsibility of ETPB institution of Gurudwara Kartarpur Sahib management by the Government of Pakistan and lodged a protest against the decision of the Government of Pakistan against the spirit of Kartar Corridor. Foreign Ministry Spokesperson Anurag Shrivastava said that the Government of India has summoned the Pakistan High Commission CDA and our protest has been registered.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X