• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में लगाया गया दो हफ्ते का सख्‍त लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

|

बेंगलुरु, अप्रैल 26: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में कर्नाटक राज्‍य और राजधानी बेंगलुरु में कोविड 19 पॉजिटिव केसों में तेजी से बढ़ोत्‍तरी हो रही है। प्रदेश में कोरोना के तांडव के बीच कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा सरकार ने प्रदेश में 14 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। ये लॉकडाउन 27 अप्रैल की रात्रि 9 बजे से लागू होगा। आइए जानते हैं कि इस 14 दिनों के लॉकडाउन में कर्नाटक में क्या बंद रहेगा और क्‍या खुला रहेगा?

    Karnataka Lockdown: Corona की चेन तोड़ने के लिए Karnataka में 14 दिन का Lockdown | वनइंडिया हिंदी

    pic

    सुबह 6 से 10 बजे के बीच ही खरीददारी कने की इजाजत होगी
    कर्नाटक भर में ये सख्‍त लॉकडाउन मंगलवार 27 अप्रैल को रा‍त 9 बजे से लागू होगा। इस लॉकडाउन में आप अपनी जरूरत की सामग्री सुबह 6 से 10 बजे के बीच खरीद सकेंगे। सुबह छह से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी। दो सप्‍ताह के लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारी दुकानें और सार्वजनिक वाहन सब कुछ बंद रहेगा।

    इन्‍हें दी गई है लॉकडाउन में छूट
    प्रदेश सरकार ने मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क करने वालों को लॉकडाउन में छूट दी गई है। सीएम येदियुरप्‍पा ने कहा केवल निर्माण, विनिर्माण और कृषि क्षेत्रों में लोगों को काम करने की अनुमति है। वस्त्र, निर्माण और कृषि क्षेत्रों के अलावा विनिर्माण क्षेत्र इन दो हफ्तों के दौरान और बिना किसी निषेध के कार्यशील रहेगा। आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और सप्ताहांत की कर्फ्यू भी पहले की तरह घोषित की जाएगी।

    रविवार को कर्नाटक में सामने आए 34,804 पॉजि‍टिव केस, बेंगलुरु में 20 हजार

    बता दें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रविवार को 24 घंटे के अंदर 20 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। वहीं रविवार को पूरे कर्नाटक राज्‍य में कोरोना के 34,804 नए मामले दर्ज किए गए और कोरोना संक्रमण के चलते 143 लोगों की मौत हो गई। नए मामलों के साथ कर्नाटक में कोरोना के कुल मामले 13.39 लाख हो गए हैं जबकि इससे होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 14,426 हो गया है। प्रदेश में बढ़े कोरोना केसों को देखते हुए राज्य सरकार ने कर्नाटक में अगले दो हफ्तों के लिए सख्त प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन की घोषणा की है।

    English summary
    Karnataka: Two-week strict lockdown , know what will be open and what will be closed
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X