• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक को मिलेगा एम्स, स्वास्थ्य मंत्री मंसुख मांडविया ने दी हरी झंडी

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, 19 मई। कर्नाटक की स्वास्थ्य एवं मेडिकल सुविधा को बेहतर करने की दिशा में केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कर्नाटक में एम्स की स्थापना के लिए हरी झंडी दे दी है। कर्नाटक के स्वास्थ मंत्री डॉक्टर सुधाकर और केंद्रीय मंत्री मांडविया के बीच दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक के बाद एम्स की स्थापना का भरोसा दिया गया है।

mansukh

इसे भी पढ़ें- Panchayat 2: दो दिन पहले रिलीज हुई 'पंचायत 2', इस वजह से पहले समय से पहले करनी पड़ी रिलीजइसे भी पढ़ें- Panchayat 2: दो दिन पहले रिलीज हुई 'पंचायत 2', इस वजह से पहले समय से पहले करनी पड़ी रिलीज

बता दें कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद सरकार से इससे पहले अपील की थी कि वह कर्नाटक के पब्लिक हेल्थ को बेहतर करने के लिए एम्स की स्थापना करे, जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होने के साथ मेडिकल शिक्षा भी बेहतर हो सके। सुधार ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंसुख मांडविया का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने कर्नाटक में एम्स का भरोसा दिया है। इससे प्रदेश को काफी लाभ होगा और आने वाले समय में प्रदेश की स्वास्थ्य एवं स्वास्थ्य शिक्षा बेहतर होगी।

सुधार ने ऐलान किया कि नए नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज पॉलीट्रॉमा सेंटर एंड पीजी इंस्टिट्यूट की डीपीआर जमा कर दी गई है और यह स्टैंडिंग फाइनेंस कमेटी के पास है। इसकी मंजूरी के बाद नया संस्थान बेंगलुरू में हेन्नूर के पास कैलाशनहल्ली के पास बनेगा। बता देंकि 2021 की शुरुआत में कर्नाटक सरकार ने एसएफसी को मेडिकल कॉलेज बनाने प्रस्ताव जमा किया था। लेकिन एसएफसी ने सरकार से NIMHANS पर ध्यान देने को कहा था। नया 538 बेड का यह संस्थान तीन साल में बनकर तैयार होगा, जिसकी कुल लागत 489 करोड़ रुपए आएगी।

Comments
English summary
Karnataka to get AIIMS assures health minister Mansukh Mandaviya.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X