• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमितों के मामले में दिल्ली से आगे निकला कर्नाटक, 7 गुना अधिक एक्टिव केस

|

नई दिल्ली। कर्नाटक में कोरोना वायरस की कुल संख्या अब दिल्ली के संक्रमितों से भी अधिक हो गई है। कार्नाटक में हालात इतने बुरे हैं कि वहां दिल्ली से 7 गुना अधिक एक्टिव केस हैं। महाराष्ट्र के बाद अब देश में चौथा सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट कर्नाटक ही बन गया है। कर्नाटक में अब लगभग 1.4 लाख कोरोना वायरस मामले हैं और यह दिल्ली की गिनती से आगे निकलने वाला भारत का चौथा सबसे प्रभावित राज्य है। बता दें कि भारत में अब कुल 18.55 लाख कोरोना वायरस मामले हैं।

Karnataka overtakes Delhi in Coronavirus infected cases 7 times more active cases

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, भारत में अब प्रतिदिन अमेरिका और ब्राजील से भी अधिक मामले सामने आ रहे हैं। कर्नाटक की बात करें तो यहां 1,39,571 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है, देश में प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बाद कर्नाटक का ही नाम सामने आता है। कर्नाटक से ऊपर के तीनों राज्यों में भारत के सभी राज्यों के कोरोना वायरस मामलों की संख्या से सबसे अधिक है।

UP: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2983 नए मामले, CM योगी ने कोविड अस्पतालों में 50 हजार बेड बढ़ाने के दिए निर्देश

ताजा स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक में अब तक 74,477 सक्रिय कोरोना वायरस के मामले हैं, जबकि 62,500 कोरोना संक्रमित अब तक ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक में अब तक 2,594 लोगों की मौत महामारी के चलते हो चुकी है, वहीं इस बीमारी के कारण अब तक देश भर में लगभग 39,000 लोग मारे जा चुके हैं। 1.39 लाख कोरोना वायरस मामलों के साथ, कर्नाटक दिल्ली के कोरोना वायरस गणना से आगे निकल गया है, वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगी है यहां नए मामलों की संख्या में गिरावट आई है और ठीक होने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है।

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस का तांडव जारी है, भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है, एक दिन में 52,050 नए केस सामने आए हैं तो वहीं 803 मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद मरीजों की संख्या 18,55,746 हो गई है। जिसमें 5,86,298 सक्रिय मामले, 12,30,510 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले और 38,938 मरीजों की मौत शामिल है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2,08,64,206 टेस्ट किए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka overtakes Delhi in Coronavirus infected cases 7 times more active cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X