• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक सरकार ने दिया वैक्सीन के 3 करोड़ डोज का ऑर्डर, मिलने में लगेगा महीनों का वक्त

|

बेंगलुरु, 13 मई: कर्नाटक भी कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, जहां पिछले कुछ दिनों से केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ाना चाहती है, जिसके लिए उसने बड़ी मात्रा में ऑर्डर भी दिया है, लेकिन अभी सप्लाई आने में वक्त लग सकता है। तब तक टीकाकरण प्रक्रिया धीरे चलने का अनुमान है। ऐसे में लोगों को और ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए।

corona
    Coronavirus Update: PM Modi ने Punjab-Bihar समेत 4 राज्यों के CMs से की बात | वनइंडिया हिंदी

    मामले में मुख्य सचिव पी रवि कुमार ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक सरकार ने तीन करोड़ डोज का ऑर्डर दिया है, लेकिन इसे प्राप्त करने में कुछ दिन नहीं बल्कि महीनों लग सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी ये साफ नहीं बता सकता है, लेकिन इसके लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ेगा। कर्नाटक के ऑर्डर में कोविशिल्ड की दो और कोवैक्सीन की एक करोड़ खुराक है। इन तीन करोड़ में से अभी सिर्फ 7 लाख डोज ही मिल पाई हैं।

    मुख्य सचिव के मुताबिक अभी टीकों की कमी है, ऐसे में जिन 45+ लोगों को दूसरी खुराक देनी है, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। महीने के पहले 15 दिनों के लिए टीका आवंटन 13 लाख कोविशिल्ड और एक लाख कोवैक्सीन की है। कुमार के मुताबिक उन्होंने वैक्सीन कंपनियों से कहा है कि वो एक शेड्यूल दें, जिसके आधार पर योजना बनाई जा सके।

    स्वदेसी कोरोना वैक्सीन का बढ़ेगा प्रोडक्शन, सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक ने भेजी अगले 4 महीने की रिपोर्टस्वदेसी कोरोना वैक्सीन का बढ़ेगा प्रोडक्शन, सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक ने भेजी अगले 4 महीने की रिपोर्ट

    कर्नाटक में कितने मामले?
    कुल मामलों की संख्या- 20,53,191
    मौतें- 20,368
    रिकवरी- 14,40,621
    एक्टिव केस- 5,92,182

    English summary
    Karnataka orders 3 crore doses of vaccine, it will take months to get
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X