• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: बेंगलुरू समेत कर्नाटक के 7 शहरों में 10 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू

|

बेंगलुरु। देश में बाकी राज्‍यों की तरफ कर्नाटक में भी कोरोना का रफ्तार तेज हो गया है। बेकाबू होते संक्रमण को देख कर्नाटक सरकार ने 10 से 20 अप्रैल तक 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। जिन शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाए गए हैं उनमें बेंगलुरू, मंगलूरू मैसूर, कलबुर्गी, बीदर, तुमकुरु, उडुप्पी और मणिपाल शामिल हैं। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट जारी रहेगी। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,570 नए मामले सामने आए हैं। 2,393 लोग डिस्चार्ज हुए और 36 लोगों की मृत्यु हुई है।

Coronavirus: बेंगलुरू समेत कर्नाटक के 7 शहरों में 10 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक सरकार ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रैकिंग पर ज्यादा जोर देने का फैसला भी किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्यों से आग्रह किया था कि वे कोरोना वायरस निपटने के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा करें। आपको बता दें कि कर्नाटक की येदियुरप्‍पा सरकार ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रैकिंग पर ज्यादा जोर देने का फैसला भी किया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना के कुल केस 10 लाख 40 हजार 130 हो गए हैं।

वहीं कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या 9 लाख 73 हजार 949 तक पहुंच गई है। इसके अलावा कुल मृतकों की संख्या 12767 तक पहुंच गई है। राज्‍य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 53,395 हैं। सके आलावा पूरे भारत की बात करें, तो कोरोना मामलों में बमुश्किल दो महीने में 13 गुना वृद्धि हुई है। यही कारण है कि बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर देशभर में तरह-तरह की पाबंदियां लागू की जा रही हैं।

रामसेतु को राष्‍ट्रीय धरोहर घोषित करने पर सुप्रीम कोर्ट में 26 अप्रैल को होगी सुनवाईरामसेतु को राष्‍ट्रीय धरोहर घोषित करने पर सुप्रीम कोर्ट में 26 अप्रैल को होगी सुनवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka: Night curfew will be imposed between 10pm-5am from 10th to 20th April in Bengaluru, Mysuru, Mangaluru, Kalaburagi, Bidar, Tumkuru, Udupi and Manipal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X