• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Karnataka:दशहरा पर भीड़ ने मस्जिद घुसकर की पूजा तो भड़के ओवैसी, बोले- 'BJP मुसलमानों को नीचा दिखाने...'

Karnataka:दशहरा पर भीड़ ने मस्जिद घुसकर की पूजा तो भड़के ओवैसी, बोले- 'BJP मुसलमानों को नीचा दिखाने...'
Google Oneindia News

Karnataka Madrasa News: कर्नाटक के बीदर जिले के ऐतिहासिक मस्जिद में दशहरा पर जबरन घुसकर पूजा करने और जय श्री राम के नारा लगाने का मामला सामने आया है। दशहरा के जुलूस में शामिल भीड़ ने कर्नाटक के बीदर जिले में ऐतिहासिक मदरसे में कथित तौर पर तोड़फोड़ की और अंदर जबरन घुसकर पूजा की। भीड़ ने इस दौरान जय श्री राम के नारे लगाए और मदरसे के एक कोने में पूजा की। पुलिस ने इस मामले में फिलहाल 09 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मुस्लिम संगठनों ने कल तक गिरफ्तारी नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है।

Karnataka Madrasa

असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कथित तौर पर इस भीड़ का वीडियो शेयर किया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, ''ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद और मदरसा, बीदर, कर्नाटक के 05 अक्टूबर का ये वीडियो है। उग्रवादियों ने गेट का ताला तोड़ दिया और इस पवित्र जगह को अपवित्र करने का प्रयास किया। बीदर पुलिस आप ऐसा कैसे होने दे सकते हैं। बीजेपी सिर्फ मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है।''

पुलिस ने पूरे मामले पर क्या कहा?

बता दें कि 1460 के दशक में निर्मित बीदर में महमूद गवां मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अंतर्गत आता है। इसकी विरासत संरचना भी राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की सूची में है। पुलिस ने कहा कि भीड़ ने बुधवार (05 अक्टूबर) शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया।

मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर भीड़ ने "जय श्री राम" और "हिंदू धर्म जय" के नारे लगाए। इसके बाद उन्होंने सीढ़ियों पर एक कोने में पूजा की। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में सीढ़ियों पर खड़ी भारी भीड़ इमारत के अंदर जाने की कोशिश करती दिख रही है। स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- गलती हुई,खेद है...', उदित राज ने राष्ट्रपति मुर्मू पर दिए बयान पर मांगी माफी, कहा- मैं सवाल करता रहूंगाये भी पढ़ें- गलती हुई,खेद है...', उदित राज ने राष्ट्रपति मुर्मू पर दिए बयान पर मांगी माफी, कहा- मैं सवाल करता रहूंगा

Comments
English summary
Karnataka Mob Enters Heritage Madrasa in Bidar on Dussehra did puja and shouted Jai Shri Ram
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X