• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी के अनुरोध के बाद देवगौड़ा का राज्यसभा के लिए नामांकन कल, बीजेपी ने इन्‍हें दिया टिकट

|

नई दिल्‍ली। देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा 87 साल की उम्र में एक बार फिर राजनीतिक पारी खेलने जा रहे हैं। उन्होंने जेडीएस की तरफ से कर्नाटक में होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए मंगलवार को पर्चा दाखिल करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने यह निर्णय कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य नेताओं के अनुरोध के बाद लिया है। आपको बता दें कि 19 जून को कर्नाटक में राज्‍यसभा के लिए चुनाव होने हैं।

सोनिया गांधी के अनुरोध के बाद देवगौड़ा का राज्यसभा के लिए नामांकन कल, बीजेपी ने इन्‍हें दिया टिकट

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्यसभा चुनावों के लिए कर्नाटक से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने इरन्ना कड़ाडी और अशोक गस्ती को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि कर्नाटक में राज्‍यसभा की 4 सीटें खाली हो रही हैं। इनमें से दो सीटों पर बीजेपी की जीत एकदम पक्‍की है। एक सीट पर कांग्रेस की जीत तय है। उस सीट पर मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम पहले से घोषित है।

चौथी सीट के लिए जेडीएस की ओर से एचडी देवगौड़ा चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। जेडीएस के पास फिलहाल 34 विधानसभा सदस्य हैं। ऐसे में एचडी देवगौड़ा को जीत के लिए 10 वोट के समर्थन की जरूरत पड़ेगी। कांग्रेस के समर्थन के बाद एचडी देवगौड़ा का जीतना भी तय माना जा रहा है।

चौथी सीट पर उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस-बीजेपी, निर्विरोध जीतेंगे देवगौड़ा

पूर्व पीएम की जीत पक्की करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अतिरिक्त कैंडिडेट नहीं उतारने का फैसला किया है। लिहाजा उम्मीद है कि देवगौड़ा निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुन लिए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले जेडीएस सुप्रीमो देवगौड़ा को 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। देवगौड़ा लोकसभा चुनाव में तुमकुर लोकसभा सीट से उतरे थे यहां पर उन्हें बीजेपी कैंडिडेट ने हराया था।

दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर में मिला कोरोना वायरस का पहला केस, अधिकारी संक्रमित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former PM HD Deve Gowda To Fight Rajya Sabha Polls "At The Request" Of Sonia Gandhi, nominations tomorrow.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X