• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक ने कम केस वाले 16 जिलों से हटाया लॉकडाउन, लेकिन शर्तें की लागू

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, जून 19: कर्नाटक सरकार ने शनिवार को 5 प्रतिशत से कम कोविड -19 मामले की पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की है। इस ढील में सरकार ने सभी दुकानें और होटल, क्लब, रेस्तरां को शाम 5 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि इन जिलों में लॉज, रिजॉर्ट, जिम, निजी कार्यालय 50 फीसदी कार्यक्षमता के साथ खुल सकेंगे।

Karnataka govt relaxed lockdown restrictions in districts with less than 5 per cent Covid 19 case

कर्नाटक महामारी की दूसरी लहर में भी सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक था। पीक अब बीत चुका है क्योंकि राज्य में रोजाना नए मामले 5,000 के आसपास आ गए हैं। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 5783 नए मामले दर्ज किए गए थे और 168 संक्रमितों की मौत हो गई थी। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने लोगों से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर घर में ही रह कर योग करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि इस दिन एक विशेष कोविड-19 टीकाकरण मेले का भी आयोजन किया जाएगा। डॉ. सुधाकर ने कहा, 'कोविड महामारी के कारण इस बार किसी भी व्यक्ति को बाहर खुले में योग दिवस नहीं मनाना चाहिए और न ही बड़ी संख्या में एकत्र होना चाहिए। इस बार योग दिवस का मंत्र है- योग के साथ रहें, घर पर रहें और बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग करें।

चीन का कमाल, महज 28 घंटे 45 मिनट में बना डाली आलीशान 10 मंजिला बिल्डिंग, देखें Videoचीन का कमाल, महज 28 घंटे 45 मिनट में बना डाली आलीशान 10 मंजिला बिल्डिंग, देखें Video

इससे पहले पड़ोसी राज्य तेलंगाना ने राज्य में प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटाने की घोषणा की। तेलंगाना सरकार ने भी 1 जुलाई से स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने फेसबुक पर पोस्ट करके लिखा, "चिकित्सा अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्टों की जांच करके लॉकडाउन हटाने का निर्णय लिया गया है कि कोरोना मामलों की संख्या, सकारात्मकता प्रतिशत में काफी कमी आई है और कोरोना पूर्ण नियंत्रण में आ गया है।

English summary
Karnataka govt relaxed lockdown restrictions in districts with less than 5 per cent Covid 19 case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X