• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Aero Show के समारोह में फाइटर एयरक्राफ्ट का नाम भूले राज्यपाल, F-16 को बताया M-16 फाइटर जेट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बेंगलुरू में एयरो इंडिया-2019 एयर शो के समापन समारोह में कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला शामिल हुए थे। हालांकि समापन समारोह में राज्यपाल की जुबान फिसली तो उन्होंने US के F-16 को M-16 बता दिया। राज्यपाल वजुभाई वाला ने कहा कि एफ -22 जैसा विमान, जो पांचवीं पीढ़ी का फाइटर जेट है, भारत में भी बनाया जा सकता है। राज्यपाल एयर शो के समापन समारोह में IAF और HAL कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे।

karnataka governor vajubhai vala ends aero show with speech full of gaffes

रविवार को समापन समारोह भाषण के दौरान राज्यपाल वजुभाई वाला ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस की तुलना सुखोई Su-30 Mki से की। इसके अलावा कई ऐसे विमानों का जिक्र किया जो अस्तित्व में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि एम -16 अमेरिका में बना है, वे एम-22 भी बना रहे हैं जो एक प्राइवेट कंपनी द्वारा बनाया जा रहा है।

दरअसल, एम-16 अमेरिकी बेड़े में नहीं है, शायद जुबान फिसलने के कारण वजुभाई वाला एफ-16 को एम-16 बता दिए। एफ-16 दुनिया के कई देशों में इस्तेमाल किया जाता है। ये एक अमेरिकी मल्टी रोल लडाकू विमान है जिसे अमेरिका की ही जनरल डायनामिक्स ने अमेरिकी एयर फोर्स के लिए बनाया था। जहां तक महंगे विमान का सवाल है तो वो ये एम-22 नहीं बल्कि एफ-22 रैप्टर है।

ये भी पढ़ें: यूपी के बाद मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में SP-BSP का गठबंधन, यहां भी मायावती को ज्यादा सीटेंये भी पढ़ें: यूपी के बाद मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में SP-BSP का गठबंधन, यहां भी मायावती को ज्यादा सीटें

राज्यपाल ने आगे कहा कि अगर हम लोग तेजस बना सकते हैं तो एम-22 भी बनाया जा सकता है। आज देश में सरकार हर चीज विकसित कर रही है। अपने संबोधन के दौरान राज्यपाल वजुभाई वाला ने बेंगलुरु को एयर शो के लिए उपयुक्त बताते हुए कहा कि एयरो इंडिया इसी शहर में होना चाहिए क्योंकि ये एक एरोस्पेस कैपिटल है जहां प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर की एयरोस्पेस कंपनियां मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: NIA को मिली हमले में प्रयोग कार की सीसीटीवी फुटेज, जांच में बेनकाब हुआ पाकिस्‍तानये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: NIA को मिली हमले में प्रयोग कार की सीसीटीवी फुटेज, जांच में बेनकाब हुआ पाकिस्‍तान

English summary
karnataka governor vajubhai vala ends aero show with speech full of gaffes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X