• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गजब: किसान ने उगाए लाल की जगह पीले रंग के तरबूज, एक सीजन में हुआ इतने लाख का फायदा

|

बेंगलुरु: गर्मियों का मौसम आने वाला है, ऐसे में अब बाजार में आपको तरबूज बिकते हुए दिखाई देंगे। पानी से भरपूर तरबूज का एक मीठा टुकड़ा आपके शरीर को फिर से तरोताजा कर देता है। इसके अलावा ये शरीर के अंदर पानी की कमी को भी दूर करता है। आमतौर पर भारत में मिलने वाले तरबूज की ऊपरी परत गाढ़े या फिर हल्के हरे रंग की होती है। इसके अलावा अंदर का हिस्सा लाल होता है। साथ ही इसमें आपको काले रंग के बहुत सारे बीज भी देखने को मिल जाएंगे, लेकिन अब कर्नाटक में एक अजीबो-गरीब तरबूज देखने को मिला है।

    Karnataka: Yellow Watermelon खाया है कभी, इसके फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान । वनइंडिया हिंदी
    ऊपरी हिस्सा हरा, अंदर से पीला

    ऊपरी हिस्सा हरा, अंदर से पीला

    कर्नाटक के एक युवा किसान ने अपने खेत में येलो यानी पीले तरबूज को उगाने में कामयाबी हासिल की है। किसान का नाम बसवराज पाटिल है और उन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई की है। साथ ही वो कर्नाटक के कालाबुरागी के कोरल्ली गांव में रहते हैं। पाटिल ने इस तरबूज को मीडिया को दिखाया, जो सामान्य तरबूज से एकदम उल्टा है। इसका ऊपरी हिस्सा तो हरा है, लेकिन अंदरुनी भाग लाल की जगह पीले रंग का है।

    फसल में लगाए थे 2 लाख

    फसल में लगाए थे 2 लाख

    पाटिल के मुताबिक ये अनोखा तरबूज वास्तव में लाल वाले तरबूज से मीठा होता है। उन्होंने इसके लिए 2 लाख रुपये का निवेश किया था और करीब 3 लाख से ज्यादा का लाभ कमाया। उनका मानना है कि फसल के उत्पादन में किसानों को विविधता लानी चाहिए। मौजूदा वक्त में वो अपनी फसलों को स्थानीय बाजार में बेचते ही हैं। साथ ही बिग बाजार के भी संपर्क में हैं, ताकी और ज्यादा मुनाफा कमा सकें।

    ट्विटर यूजर ने दी ये प्रतिक्रिया

    वहीं पाटिल और उनके अनोखे तरबूज की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। जिस पर ट्विटर यूजर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। निशांत चौहान नाम के एक यूजर ने लिखा कि कभी पीले तरबूत के बारे में ना सुना और ना ही देखा, क्या ये नया है? वहीं अनंत नाम के यूजर ने लिखा कि मैंने भी पहली बार इस तरह के तरबूज के बारे में सुना है।

    राजस्थान: तरबूज लाल नहीं निकला तो चल गई गोलियां, बीच-बचाव करने वाले के जांघ में घुसी गोली

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Karnataka farmer grow yellow watermelon, earning 3 lakhs
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X