• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक ने कोविड प्रतिबंधों को 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया, यात्रियों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जुलाई 31: कर्नाटक में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच राज्य सरकार ने शनिवार को केरल और महाराष्ट्र से राज्य की यात्रा करने वालों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया है। इसी बीच कर्नाटक सरकार आदेश में कहा गया है कि, कोविड-19 निगरानी, रोकथाम और सावधानी के लिए दिशा-निर्देश, और अतिरिक्त गतिविधियों की अनुमति पूरे राज्य में 16 अगस्त की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगी।

 Karnataka extends covid restrictions by 15 days RT PCR test certificate mandatory for entry

राज्य में बस, फ्लाइट, ट्रेन और निजी वाहनों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए प्रमाण पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव, जावेद अख्तर ने एक आदेश जारी कर कहा है कि एक निगेटिव कोविड रिपोर्ट या सार्टिफिकेट 72 घंटे से अधिक का नहीं होना चाहिए। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि, हमने उन लोगों को अनुमति दी जिन्हें टीके की एक खुराक मिली थी। कल से दोनों खुराक लेना जरूरी होगा। सीमावर्ती क्षेत्रों में रैंडम टेस्टिंग बढ़ाई जाए।

सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि, 2 अगस्त तक लगाए गए प्रतिबंधों को अगले 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया जाएगा। 72% स्कूली शिक्षकों का टीकाकरण किया जा चुका है। अगले 15 दिनों में, हम 100% कवर करेंगे। केरल और महाराष्ट्र से कर्नाटक में आने वाली सभी उड़ानों के लिए यह आदेश अनिवार्य है। एयरलाइनों के लिए यह सुनिश्चित करना अनिवार्य कर दिया गया है कि आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट् 72 घंटे से अधिक पुरानी ना हो।

महाराष्ट्र में भी पहुंचा जीका वायरस, पुणे की 50 वर्षीय महिला में हुई पुष्टिमहाराष्ट्र में भी पहुंचा जीका वायरस, पुणे की 50 वर्षीय महिला में हुई पुष्टि

इसके अलावा रेलवे अधिकारियों को भी यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई है कि, केवल कोविड -19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट् वाले यात्रियों को केरल और महाराष्ट्र से राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाए। निजी वाहनों के लिए, जिला अधिकारियों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जांच के लिए केरल और महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों में अधिक संख्या में चेकपोस्ट लगाने के लिए कहा गया है।

English summary
Karnataka extends covid restrictions by 15 days RT PCR test certificate mandatory for entry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X