• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक कांग्रेस ने वैक्सीन की खरीद के लिए बनाया 100 करोड़ का प्लान, सांसद और विधायक देंगे 1-1 करोड़ रुपए

|

बेंगलुरु, मई 15। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच कई राज्यों में वैक्सीन की भारी कमी देखी जा रही है। वैक्सीन की कमी को लेकर राजनीति भी देखने को मिल रही है, लेकिन इस बीच कर्नाटक कांग्रेस ने एक बहुत अच्छी पहल की है। दरअसल, शुक्रवार को कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में पार्टी ने वैक्सीन निर्माताओं से सीधा वैक्सीन खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपए का एक प्लान तैयार किया है। इस प्लान के अनुसार, पार्टी के सांसद, विधायक और पार्षद कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए अपने 'स्थानीय क्षेत्र विकास निधि' (एलएडी) से 100 करोड़ रुपये देंगे।

Karnataka congress

टीकाकरण में फेल हो रही है केंद्र और कर्नाटक सरकार- कांग्रेस

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने केंद्र और राज्य सरकार से इस प्लान के लिए अनुमति मांगी है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की येदियुरप्पा सरकार लोगों का टीकाकरण करने में फेल साबित हुई है, इसलिए हम स्वंय ही ये काम करना चाहते हैं, हमें बस केंद्र और राज्य से अनुमति मिलने का इंतजार है। शिवकुमार ने बताया कि राज्य में कुल 95 सांसद, विधायक और पार्षद हैं। ये सभी वैक्सीन खरीद में 1-1 करोड़ रुपए देंगे।

    Corona काल के बीच Delhi Government ने MCD को दिए 1000 करोड़ रुपए, जानिए क्यों | वनइंडिया हिंदी

    केंद्र और राज्य से अनुमति का है इंतजार

    शिवकुमार ने बताया कि शुरुआत में राज्य पार्टी फंड से 10 करोड़ रुपए का योगदान दिया जाएगा, जबकि बाकी का 90 करोड़ रुपये विधायक, सांसद और एमएलसी जुटाएंगे। उन्होंने कहा, 'हम अपने इलाकों में सभी विकास कार्य रोकने को तैयार हैं। विकास कार्य करने की बजाय लोगों की जान बचाना हमारा परम कर्तव्य है।' उन्होंने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पत्र लिखकर उनकी ओर से दी गई राशि का इस्तेमाल टीके खरीदने के लिए करने को कहेगी। इसके बाद राज्य की कांग्रेस इकाई ने एक बयान में कहा कि एलएडी के कोष का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी।

    ये भी पढ़ें: कोराना: भारत अभी भी दुनिया में सबसे सुरक्षित देश, देखिए जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ेये भी पढ़ें: कोराना: भारत अभी भी दुनिया में सबसे सुरक्षित देश, देखिए जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़े

    English summary
    Karnataka Congress has made a plan of 100 crores for the purchase of vaccine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X