• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटकः बीएस येदियुरप्पा सरकार ने विश्वासमत जीता

|

नई दिल्ली। कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार ने शनिवार को विश्वात मत जीत लिया है। येदियुरप्पा सरकार के विश्वासमत हासिल करने के बाद विधानसभा की कार्रवाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्दारमैया भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए थे। ध्वनिमत से येदियुरप्पा सरकार के पक्ष में फैसला गया। कोरोना को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने अविश्वास प्रस्ताव पर ध्वनिमत के जरिए फैसला कराया।

Karnataka CM BS Yediyurappa wins trust vote in state Assembly Congress had moved no confidence motion against govt

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया शनिवार को प्रदेश की बीएस येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए। इस दौरान उन्होंने कहा, राज्य में शासन के लिए आपको कभी जनादेश मिला ही नहीं। आपको पर्याप्त वोट नहीं मिले थे लेकिन फिर आप ऑपरेशन कमल ले आए और सरकार बना ली। सिद्धारमैया ने कहा कि येदियुरप्पा सरकार 2019 में आई बाढ़ के प्रभावितों को राहत देने में विफल रही है। राज्य ने केंद्र सरकार से 35,000 करोड़ रूपये की मदद मांगी थी लेकिन उसे केवल 1,662 करोड़ रूपये मिले।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा विधानसभा में भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता सिद्धरमैया के खिलाफ मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बिफर पड़े। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि विजयेंद्र ने बेंगलोर विकास प्राधिकरण के ठेकेदार से रिश्वत ली। येदियुरप्पा ने कहा कि अगर मेरे परिवार की संलिप्ता के बारे में रत्ती भर भी सच्चाई है, तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। यदि यह गलत है तो आप सन्यास लें। आपको इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगाने के लिये शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए। उन्होंने सिद्धरमैया को आरोप साबित करने और लोकायुक्त तथा भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराने की चुनौती दी। बता दें कि कर्नाटक की 225 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास 116 सीट है। कांग्रेस के 67 और जेडीएस के 33 विधायक हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम येदियुरप्पा के बेटे-दामाद पर लगे रिश्वत के गंभीर आरोप, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka CM BS Yediyurappa wins trust vote in state Assembly Congress had moved no confidence motion against govt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X