• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक भाजपा में कलह: विधायक ने कहा-नेतृत्व बदलाव जरूरी, वरना दोबारा सत्ता में आना मुश्किल

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जून 18: कर्नाटक में बीजेपी सरकार में चल रही अंदरूनी खींचतान अब खुलकर सामने आ गई है। जहां एक ओर बीजेपी के असंतुष्ट विधायकों ने सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री खुद मीडिया के सामने आकर सफाई देते दिख रहे हैं। शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए भाजपा एमएलसी एएच विश्वनाथ ने बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं।

Karnataka CM BS Yediyurappa leadership must be changed otherwise party wont survive BJP AH Vishwanath

उन्होंने कहा कि ज्यादातर नेताओं और मंत्रियों का मानना है कि राज्य में नेतृत्व में बदलाव होना चाहिए। वरना आने वाले दिनों में पार्टी के लिए दिक्कत हो जाएगी और हमारा दोबारा सत्ता में आना मुश्किल हो जाएगा। कल नेताओं ने पार्टी महासचिव अर्जुन सिंह से मुलाकात की। वो भले ही खुलकर नहीं बोले रहे हैं लेकिन उनमें से 80 फीसद नेताओं का मानना है कि पार्टी नेतृत्व में बदलाव जरूरी है। वरना राज्य में पार्टी को बचा पाना मुश्किल हो जाएगा और हम सत्ता में वापसी नहीं कर सकेंगे। कई नेता और मंत्रियों का भी यही मानना है।

एएच विश्वनाथ ने कहा कि, 'सरकार के कामकाज, पार्टी, पारदर्शिता और लोगों के प्रति कार्रवाई के मुद्दों पर मैंने पहले ही प्रभारी से बात की थी। यहां भ्रष्टाचार है। उनके (सीएम) बेटे, विजयेंद्र सभी विभागों में शामिल हैं। जनता उनके बेटे की दखलअंदाजी और भ्रष्टाचार की बातें कर रही है।' वहीं कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री सीएन अश्वत्नारायण ने कहा कि, ऐसा कुछ नहीं है। राष्ट्रीय महासचिव, पार्टी अध्यक्ष ने इस मुद्दे (राज्य में नेतृत्व परिवर्तन) को संबोधित किया है। हमें इस बारे में बार-बार बात करने की जरूरत नहीं है। संबंधित राष्ट्रीय नेतृत्व और राज्य नेतृत्व इसे देखेगा

वहीं इस पूरे प्रकरण पर सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि, कोई राजनीतिक भ्रम नहीं है, एक या दो लोगों ने मीडिया से कुछ ऐसा बोल दिया जिसे हाइलाइट किया जा रहा है। वे ऐसा शुरू से कर रहे हैं। प्रभारी अरुण सिंह उनसे मिले भी नहीं है, कोई कन्फ्यूजन नहीं है। कोई कैबिनेट सदस्य चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि, यदि कोई (मुद्दा) है, तो हम चर्चा करेंगे और 2-3 सदस्यों के भ्रम को दूर करेंगे। मैं एएच विश्वनाथ (भाजपा एमएलसी) पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता हूं, हमारे आलाकमान उनके खिलाफ कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे।

भारत के पहले मेडिकल ड्रोन से होगी वैक्सीन और दवाइयों की सप्लाई, यहां आज से शुरू हुआ ट्रायलभारत के पहले मेडिकल ड्रोन से होगी वैक्सीन और दवाइयों की सप्लाई, यहां आज से शुरू हुआ ट्रायल

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि, शाम को कोर कमेटी की बैठक होगी, मैं अभी एजेंडे पर चर्चा नहीं कर सकता। कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है, राजनीतिक मुद्दों, बाढ़ और अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के महासचिव अरुण सिंह कर्नाटक के दौरे पर हैं और पार्टी के पदाधिकारियों से बात कर रहे हैं।

English summary
Karnataka CM BS Yediyurappa leadership must be changed otherwise party won't survive BJP AH Vishwanath
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X