• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा की अपील- सिंपल तरीके से मनाएं दिवाली, पटाखों पर रहेगा प्रतिबंध

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच देश त्योहारी सीजन का लुफ्त उठा रहा है। हालांकि इस साल covid-19 महामारी ने त्योहारों के रंग में भंग मिला दिया है। इस बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण और प्रदूषण को देखते हुए कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने दिवाली पर पटाखों की बिक्री और जलाने पर प्रतिबंध लगाया है। इस सूची में अब अगला नाम कर्नाटक का भी जुड़ गया है। शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस संबंध में बड़ा ऐलान किया है।

Karnataka CM BS Yeddyurappa appeals celebrate Diwali in the usual way ban on firecrackers

बीएस येदियुरप्पा ने कहा, हमने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में पटाखे फोड़ने की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है। इससे संबंधित आदेश जल्द जारी होगा। उन्होंने आगे कहा, पटाखों पर प्रतिबंध का प्रस्ताव देने के बाद हमें कई सुझाव मिले। लोगों को अपने बच्चों और खुद की सुरक्षा को देखते हुए दिवाली का त्योहार सरल तरीके से मनाना चाहिए। मैं लोगों से केवल ग्रीन पटाखे फोड़ने और त्योहार को सिंपल तरीके से मनाने का अनुरोध करता हूं।

बता दें कि अक्‍टूबर माह में ही कर्नाटक सरकार ने पटाखों की बिक्री के लिए दीपावली के दिशानिर्देश जारी किए थे , जिसके तहत पटाखा विक्रेताओं को प्रतिदिन सैनेटाइज और साफ-सफाई करना अनिवार्य किया गया था। लेकिन अब राज्य में पटाखों पर बैन लगाने का फैसला किया है। कोरोना महामारी के चलते दिल्ली, चंडीगढ़ ने पहले ही पटाखे बेचने और फोड़ने पर बैन लगा दिया है। वहीं, कोलकाता उच्‍च न्‍यायालय ने पटाखों को लेकर नया आदेश जारी किया है। गुरुवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इस दीपावली पर पश्चिम बंगाल में पटाखों पर प्रतिबंध लगाया है। कोर्ट ने अपे इस आदेश में कहा है कि पश्चिम बंगाल में इस वर्ष पटाखों को जलाना और बेचना निषिद्ध रहेगा। वहीं दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी पटाखों के जलाने पर बैन लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio Diwali Offer: दिवाली से पहले जियो का धमाकेदार प्लान, लॉन्च किया 'ऑल-इन-वन' प्लान, 504जीबी डेटा के साथ मिलेंगे बेहतरीन लाभ

English summary
Karnataka CM BS Yeddyurappa appeals celebrate Diwali in the usual way ban on firecrackers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X