• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक मंत्रिमंडल का 1-2 दिनों में होगा विस्तार, CM बोम्मई बोले- फाइनल लिस्ट BJP हाईकमान देगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 अगस्त: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि एक से दो दिनों में राज्य मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है। सीएम बोम्मई ने कहा है कि मंत्रिमंडल का फाइनल लिस्ट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाईकमान देगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सोमवार (02 अगस्त) को राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने के लिए पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी का आलाकमान मंगलवार यानी आज अंतिम सूची पेश कर सकता है।

Basavaraj Bommai

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, "मैंने जेपी नड्डा के साथ सरकार के विस्तार के बारे में विस्तृत चर्चा की। मैंने उन्हें राज्य की जमीनी स्थिति के बारे में भी बताया है। हम एक विश्वसनीय और सक्रिय कैबिनेट देना चाहते हैं। कल रात (मंगलवार) तक आलाकमान ही हमें अंतिम सूची दे सकते हैं, इसे प्रस्तुत किया जाएगा।'' उन्होंने कहा कि जो भी फैसला लिया जाएगा, उसमें सभी का ध्यान रखा जाएगा। विभिन्न संयोजनों की एक सूची बनाई गई है। जिसमें हर किसी का ख्याल रखा जाएगा।

सीएम बसवराज बोम्मई और जेपी नड्डा की बैठक करीब 9 बजे शुरू हुई थी जो एक घंटे 10 बजे कर चली। सीएम बोम्मई ने कहा, केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि यह एकल-चरण या दो-चरण की प्रक्रिया होगी।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक की कमान बसवराज बोम्मई के हाथ, पत्नी चेनम्मा ने कहा- 'अब कहूंगी उनसे... 'ये भी पढ़ें- कर्नाटक की कमान बसवराज बोम्मई के हाथ, पत्नी चेनम्मा ने कहा- 'अब कहूंगी उनसे... '

सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि हमने संभावित मंत्रियों की लिस्ट को लेकर चर्चा की है। दिल्ली में पार्टी आलाकमान के नेताओं के सामने एक बार फिर इसपर मंगलवार को चर्चा की जाएगी। चर्चा के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा, क्या उपमुख्यमंत्री होंगे या नहीं, आलाकमान फैसला करेगा। कैबिनेट में मंत्रियों की अंतिम संख्या पार्टी आलाकमान तय करेगी। हम इसे राज्यपाल को भेजेंगे और उसी के मुताबिक आगे के फैसले लिए जाएंगे।

सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार ''बहुत जल्द'' होगा। सीएम बनने के बाद बसवराज बोम्मई का ये दिल्ली का दूसरा दौरा है। 30 जुलाई को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। दिल्ली में अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान बोम्मई ने गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की थी। बोम्मई ने बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के दो दिन बाद 28 जुलाई को कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

English summary
Karnataka CM Basavaraj Bommai on Cabinet expansion says BJP high command might present final list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X