• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चाचा के निधन के एक दिन बाद करीना ने शेयर की ससुर संग ऋषि कपूर की फोटो, क्रिकेट के साथ था खास कनेक्शन

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर अब हमरे बीच नहीं है, 67 साल की उम्र में उन्होंने गुरुवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। ऋषि कपूर पिछले दो साल से ल्यूकेमिया (एक तरह का कैंसर) से जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे। उनका मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान में परिवार और करीबी लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। ऋषि कपूर के निधन के एक दिन बाद करीना कपूर खान ने अपने ससुर मंसूर अली खान पटौदी के साथ उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है।

करीना कपूर खान ने शेयर की ये फोटो

करीना कपूर खान ने शेयर की ये फोटो

करीना कपूर खान द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर सीसीआई में एक दोस्ताना मैच की है जिसमें उस समय क्रिकेट टीम के कप्तान मंसूर अली खान पटौदी के साथ दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर गुफ्तगू करते नजर आ रहे हैं। ऋषि कपूर भी क्रिकेट के शौकीन थे और खेल का भरपूर आनंद लेते थे। फोटो के साथ करीना ने कैप्शन में लिखा, 'फोटो में दो मशहूर हस्तियों की बातचीत शायद क्रिकेट के बारे में...।'

View this post on Instagram

Two Tigers ❤️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

क्रिकेट के शौकीन थे ऋषि कपूर

मालूम हो कि ऋषि कपूर ने 2011 में पटियाला हाउस नाम की क्रिकेट पर आधारित एक फिल्म की शूटिंग की थी। फिल्म में उनके बेटे का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया था। फिल्म के लिए, पूर्व क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू ने अक्षय कुमार ट्रेनिंग दी थी, उस दौरान ऋषि कपूर सेट पर 1983 की विश्व कप के बारे में उनकी कहानियों का आनंद लेते थे। एक बातचीत में, संधू ने बताया था कि, 'मैं नॉटिंघम में एक शाम डिनर में गया था और ऋषि मेरे पास आते हैं और कहता हैं कि किसी ने इतनी जल्दी डिनर नहीं किया।'

ऋषि कपूर की बचपन की एक तस्वीर शेयर की

उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने मुझे एक ट्रेंट ब्रिज बार में उनके साथ जाने का आग्रह किया, वहां कुछ घंटों तक हमने व्हिस्की और क्रिकेट की बातें की। मैंने उन्हें बताया कि मैं उनके पिता राज कपूर का बहुत बड़ा प्रशंसक था और हमने एक प्यारी, यादगार शाम का आनंद लिया। बता दें कि इससे पहले भी करीना कपूर खान ने अपने पिता रणधीर कपूर के साथ ऋषि कपूर की बचपन की एक तस्वीर साझा की थी।

सैफ के साथ ऋषि कपूर की वीडियो शेयर की

सैफ के साथ ऋषि कपूर की वीडियो शेयर की

फोटो के साथ करीना ने कैप्शन में लिखा, 'सबसे अच्छे शख्स जिन्हें मैं जानती हूं ... पापा और चिंटू चाचा।' उन्होंने अपने पति सैफ अली खान के साथ ऋषि कपूर का एक वीडियो भी साझा किया है, यह वीडियो फिल्म 'हम तुम' का है जिसमें ऋषि ने सैफ के पिता की भूमिका निभाई थी। बता दें कि लॉकडाउन के चलते ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं थी।

ऋषि से एक दिन पहले इरफान का हुआ था निधन

पत्नी नीतू कपूर और बेटे रणबीर कपूर के साथ, उनके करीबी परिवार और दोस्त आलिया भट्ट, करीना कपूर, सैफ अली खान, अयान मुखर्जी, अभिषेक बच्चन सहित अन्य लोग अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद थे। ऋषि कपूर के निधन से एक दिन पहले बुधवार को एक्टर इरफान खान का भी निधन हुआ था, इरफान भी साल 2017 से कैंसर से पीड़ित थे। एक के बाद एक दो दिग्गज एक्टरों को खोने के बाद बॉलीवुड सदमे में है।

दोस्तों की यह चौकड़ी थी बॉलीवुड में मशहूर

दोस्तों की यह चौकड़ी थी बॉलीवुड में मशहूर

ऋषि कपूर के दोस्तों का नाम लिया जाता है तो राकेश रोशन, जितेंद्र और प्रेम चोपड़ा का नाम सबसे पहले आता है। इन चारों के बीच बहुत गहरी दोस्ती थी। एक दूसरे के सुख-दुख में हमेशा साथ खड़े रहने वाले इन दोस्तों में से आज एक ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पर्दे पर एक-दूसरे के साथ नजर आते रहे दोस्तों की यह चौकड़ी, ऋषि कपूर के चले जाने से स्तब्ध है।

जब श्मशान में जलती चिताओं को देख भावुक हो गए थे ऋषि कपूर, नोटपैड में लिखकर ले गए थे ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A day after Rishi Kapoor death Kareena shares her picture with her father-in-law Mansur Ali Khan Pataudi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X