• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने पर कपिल सिब्बल का आलाकमान पर वार, नहीं मानोगे तो और बुरे दिन आएंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: दो बार सांसद और केंद्र में मंत्री रहे जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता में शामिल होने पर कपिल सिब्बल ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने जितिन प्रसाद को एक ऐसी पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए लताड़ लगाई है, जिसकी विचारधारा का वो लगातार विरोध करते रहे। वहीं उन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर भी निशाना साधा है और नेताओं के साथ सपंर्क बनाए रखने की हिदायत देते हुए कह है कि सबको नहीं सुना जाएगा तो और बुरे दिन आएंगे। साथ ही सिब्ब्ल ने ये भी कहा कि वो सच्चे कांग्रेसी हैं और जीते जी कभी भी भाजपा में शामिल होने के बारे में नहीं सोच सकते।

    Jitin Prasad के BJP में जाने पर क्या बोले Kapil Sibal और Mallikarjun Kharge | वनइंडिया हिंदी

    Kapil Sibal on Jitin Prasada, Kapil Sibal to rahul gandhi, Kapil Sibal Jitin Prasada, Congress, BJP, जितिन प्रसाद पर कपिल सिब्बल, कपिल सिब्बल, कांग्रेस, Jitin Prasada news, Jitin Prasada

    कपिल सिब्बल ने कहा, जितिन प्रसाद ने जो किया उसके खिलाफ मैं नहीं हूं क्योंकि जरूर कोई कारण होगा जिसका खुलासा उन्होंने नहीं किया गया है लेकिन उनके बीजेपी में शामिल होना मेरी समझ से परे है। जिस पार्टी को मंच से आप रोज गाली देते थे, सांप्रदायिक और देशविरोधी बताते थे। आप वही पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। राजनीति में विचारधारा भी कुछ होता है लेकिन ऐसा लगेगा कि ये प्रसाद पॉलिटिक्स है। अब हम 'आया राम गया राम' से 'प्रसाद' की राजनीति की ओर बढ़ रहे हैं, जहां प्रसाद मिले, उसी पार्टी में शामिल हो जाओ।

    मैं कभी बीजेपी में नहीं जाऊंगा

    कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर सिब्बल ने कहा, अगर पार्टी किसी कारण से मुझसे कहती है कि हमें आपकी जरूरत नहीं है, आप जा सकते हैं तो मैं पार्टी छोड़ दूंगा। मैं ये जरूर कह दूं कि कांग्रेस छोड़कर मैं अपने जीवन में कभी भी भाजपा में शामिल नहीं होऊंगा। ऐसे मेरे जीते जी मुमकिन ही नहीं है। जिसका मैंने एक राजनेता के रूप में सारी जिंदगी विरोध किया है, उसके साथ कैसे चला जाऊंगा।

    आलाकमान पर भी निशाना

    कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने कहा, मुझे यकीन है कि आलाकमान ये जानता है परेशानी कहां है और मुझे ये भी उम्मीद है कि नेतृत्व सुनेग क्योंकि बिना सुने नहीं चल सकता है। कोई भी कॉर्पोरेट स्ट्रक्चर बिना सुने नहीं रह सकता है, ऐसा ही राजनीति के साथ है। सुनना तो पड़ेगा और आप ये नहीं माने तो बुरे दिन आएंगे। ये पहला मौका नहीं है जब कपिल सिब्बल ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के कामकाज के तरीके पर सवाल किया है वो इससे पहले कई दूसरे नेताओं के साथ सोनिया गांधी को चिट्ठी भी लिख चुके हैं।

    कांग्रेस के इस पूर्व सीएम की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने दर्ज किया एक और केसकांग्रेस के इस पूर्व सीएम की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने दर्ज किया एक और केस

    जितिन हुए हैं बीजेपी में शामिल

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार जितिन प्रसाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। प्रसाद से पहले उनके पिता भी कई दशक तक कांग्रेस में रहे थे।

    English summary
    Kapil Sibal statement on Jitin Prasada quit Congress and joined BJP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X