• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कपिल सिब्बल ने साधा सरकार पर निशाना, कहा- 'एयर इंडिया इसलिए बेचा जा रहा है क्योंकि पैसे नहीं हैं'

|

नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचे जाने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का बयान आया है। उन्होंने इस मामले में सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि सरकार के पास जब पैसे नहीं होते, तभी वह ऐसा करती है। उन्होंने अर्थव्यवस्था और मनरेगा में बकाया को लेकर भी सरकार की आलोचना की है।

'ग्रोथ 5 फीसदी से भी कम है'

'ग्रोथ 5 फीसदी से भी कम है'

कपिल सिब्बल ने कहा, 'जब सरकार के पास पैसे नहीं होते, तब वह ऐसा ही करती है। भारत सरकार के पास पैसा नहीं है, ग्रोथ 5 फीसदी से भी कम है और मनरेगा में लाखों रुपये का पेमेंट नहीं किया गया है। यह वही है जो वो करेंगे, हमारे पास मौजूद सभी बेशकीमती संपत्तियां बेच देंगे।' बता दें सरकार ने एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई हैं। इसकी आखिरी तारीख 17 मार्च 2020 है।

इन दो कंपनियों को बेचने के लिए भी बोलियां मांगी

इसके साथ ही सरकार ने सब्सिडियरी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी AISATS की हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। एयर इंडिया के निजीकरण के लिए 7 जनवरी को ही गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बने एक मंत्री समूह ने निजीकरण से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। बीते साल 76 फीसदी शेयर बेचने के लिए बोलियां मंगवाई गई थीं। लेकिन कोई खरीदार नहीं मिल पाया था। ऐसे में सरकार ने 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है।

लंबे समय से घाटे में चल रही है एयर इंडिया

लंबे समय से घाटे में चल रही है एयर इंडिया

एयर इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही है। इसे 2018-19 में 8,556.35 करोड़ रुपये का घाटा (प्रोविजनल) हुआ। एयरलाइन पर 50,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कर्ज है। यही वजह है कि सरकार एयर इंडिया को बेचना चाहती है। मार्च तक बिक्री प्रक्रिया पूरी करने की योजना है। वहीं सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान भी कहा था कि संकट के दौर से गुजर रही एयर इंडिया को अगर कोई नया खरीदार नहीं मिला तो इसे बंद करना पड़ सकता है।

कॉमेडियन भारती सिंह पहुंची हाईकोर्ट, अपने खिलाफ दर्ज FIR खत्म करने की मांग की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kapil sibal slams government over disinvestment of air india, said When governments don't have money this is what they do.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X