• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते केस पर कपिल सिब्बल की मांग- नेशनल हेल्थ इमरजेंसी घोषित करे मोदी सरकार

|

नई दिल्ली, अप्रैल 18: सरकार और लोगों की लापरवाही के चलते पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आ गया है। जिस वजह से अब रोजाना ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे। इसके अलावा मौत का आंकड़ा भी रोजाना एक हजार के ऊपर रहता है। वहीं एक्टिव केस की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन आदि की कमी होने लगी है। जिस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सरकार के सामने एक नई मांग रखी है।

corona

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना का संक्रमण रिकवरी की अपेक्षा तेजी से फैल रहा है। ऐसे में मोदी जी को तुरंत राष्ट्रीय हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा करनी चाहिए। इसके अलावा चुनाव आयोग को भी तुरंत रैलियों पर रोक लगानी चाहिए। कोर्ट को लोगों के जीवन की रक्षा करनी चाहिए। कपिल सिब्बल से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बढ़ते मामलों पर चिंता जताई थी। साथ ही बंगाल में अपनी रैलियों को रद्द करने का ऐलान किया था।

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए दिए अहम सुझावमनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए दिए अहम सुझाव

रोज टूट रहे पुराने रिकॉर्ड
स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,61,500 नए मामले सामने आए और 1,501 लोगों की मौत हुई हैं। जिसके बाद देश में अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,47,88,109 हो गई। वहीं इस महामारी की वजह से अब तक कुल 1,77,150 लोगों की मौत हुई है।

English summary
Kapil Sibal Demand Declare National Health Emergency
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X