• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ज्‍वाइन करने के कुछ ही देर बाद BJP ने कपिल गुर्जर को दिखाया बाहर का रास्‍ता, शाहिन बाग में की थी फायरिंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून के दौरान शाहीन बाग में 3 राउंड फायरिंग कर सुर्खियों में आया कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला आज गाजियाबाद में बीजेपी में शामिल हो गया। लेकिन शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही भाजपा ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

    Shaheen Bagh में गोली चलाने वाले Kapil Gujjar पर BJP का यू-टर्न, सदस्यता रद्द | वनइंडिया हिंदी

    शाहीन बाग में CAA प्रदर्शन में तीन राउंड फायरिंग करने वाला कपिल गुर्जर BJP में शामिल

    इससे पहले गाजियाबाद में बीजेपी के स्थानीय नेताओं की मौजूदगी में नेताओं ने माला पहनाकर कपिल को पार्टी का आधिकारिक सदस्य बनाया था। भाजपा में शामिल होने के बाद कपिल गुर्जर ने कहा था कि हम बीजेपी के साथ हैं, बीजेपी हिंदुत्व को मजबूत कर रही है, हिंदुत्व को आगे ले जाना चाहती है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। इससे पहले मेरा किसी भी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं था। मैं RSS के साथ भी जुड़ा हूं।

    आपको बता दें कि इसी साल के शुरुआती महीनों में जब दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर आंदोलन चल रहा था, उसी दौरान शाहीन बाग में गोली चलाने के बाद कपिल गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। कपिल ने एक फरवरी को सीएए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की चेतावनी के बाद हवा में तीन गोलियां चलाई थीं। इस दौरान उसने सांप्रदायिक नारे भी लगाए थे। गिरफ्तारी के बाद 25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर उसे छोड़ दिया गया था।

    कार्यवाही के दौरान पुलिस ने जमानत अर्जी का पुरजोर विरोध किया और दलील दी कि कपिल के खिलाफ आरोप गंभीर हैं और मामले की जांच प्रारंभिक चरण में है। हालांकि उसका प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल सबूत के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे और मामले में गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे। गौरतलब है कि फायरिंग से कपिल ने एक के बाद एक कई फेसबुक लाइव किए थे। इसमें एक फेसबुक पोस्ट में उसने लिखा था कि 'शाहीन बाग, खेल खत्म'। वहीं, एक अन्य पोस्ट में कपिल ने दोस्तों को लिखा कि उसे कॉल न करें। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के दौरान वह चिल्लाता रहा, ''हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी।"

    इस खूबसूरत एक्‍ट्रेस को साल 2020 ने जाते-जाते दिया झटका, हुई इमरजेंसी सर्जरी, बतायी ये बात इस खूबसूरत एक्‍ट्रेस को साल 2020 ने जाते-जाते दिया झटका, हुई इमरजेंसी सर्जरी, बतायी ये बात

    English summary
    Kapil Gujjar, Man Who Opened Fire At CAA Protest Site In Shaheen Bagh expelled from BJP hours after joining
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X