• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कानपुर हादसे पर पीएम मोदी ने जाहिर किया दुख, परिजनों को 2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीती रात भीषण सड़क हादसा सामने आया, जिसमे तकरीबन 17 लोगों की मृत्यु हो गई। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है। हादसे पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। यह मुआवजा प्रधानमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि कानपुर का सड़क हादसा दर्दनाक है, कई लोगों ने इस हादसे में अपनी जांन गंवा दी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करता हूं और कामना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो।

    Kanpur Accident: बस और ऑटो की टक्कर में 17 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख | वनइंडिया हिंदी

    pm

    हादसे में जो लोग घायल हैं उन्हें 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख जाहिर किया है। अमित शाह ने ट्वीट करके लिखा, कानपुर सड़क हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। ईश्वर लोगों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। मैं कामना करता हूं को जो लोग हादसे में घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हादसे पर दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। दुख के इस समय में मृतको के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो।

    इसे भी पढ़ें- 'PM ही देश हैं' कहने वालीं Kangana Ranau अब मोदी सरकार से हुईं खफा, फेसबुक पोस्ट में निकली दिल की बातइसे भी पढ़ें- 'PM ही देश हैं' कहने वालीं Kangana Ranau अब मोदी सरकार से हुईं खफा, फेसबुक पोस्ट में निकली दिल की बात

    बता दें कि लखनऊ से दिल्ली जा रही बस सामने से आ रही एक ऑटो से टकरा गई। यह ऑटो गलत दिशा से आ रही थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में 17 लोगों की जान जा चुकी है। कानपुर रेंज के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मोहित अग्रवाल ने बताया कि घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की ओर से भी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की गई है। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया और पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने को कहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

    English summary
    Kanpur accident: PM Modi express condolences announces 2 lakh ex gratia.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X