• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिग्‍गज अभिनेत्री जयंती का 76 वर्ष की आयु में निधन, 500 से अधिक फिल्‍मों में किया है काम

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 26 जुलाई। दक्षिण भारतीय फिल्‍मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री जयंती का सोमवार को में निधन हो गया। दक्षिणी भाषाओं में 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुकी एक्‍ट्रेस जयंती ने कुछ हिंदी में अभिनय किया था।76 वर्ष वयोवृद्ध एक्‍ट्रेस जयंती ने बेंगलुरु में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। वह 76 वर्ष की थीं।

jaynti

जयंती की मृत्यु उम्र संबंधी बीमारियों के कारण हुई। फिल्‍म उद्योग में अभिनय शारदे के रूप में जानी जाने वाली, जयंती ने 1963 में कन्नड़ फिल्म जेनु गुडू से फिल्मों में प्रवेश करने से पहले एक नर्तकी के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने कन्नड़ उद्योग में अपने अभिनय की शुरुआत की और कलावती, मिस लीलावती, तुलसी, बनशंकरी और आनंद जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए लोकप्रिय हैं। कन्नड़ फिल्मों में, जयंती ने दिवंगत अभिनेता राजकुमार के साथ 30 से अधिक फिल्मों में काम किया था।

जयंती ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया था। उनकी कुछ बेहतरीन तमिल फिल्में कर्णन, नीरकुमिझी, एथिर नीचल, इरु कोडुगल और देवधाई हैं।तेलुगु में, उन्होंने अपनी अधिकतम फिल्मों में एनटी रामा राव के साथ काम किया। उनकी कुछ कृतियों में भक्त प्रह्लाद, बड़ी पंथुलु, शारदा, कोंडावीती सिंघम और डोंगा मोगुडु शामिल हैं। उन्होंने छह मलयालम फिल्मों और चार हिंदी फिल्मों में भी काम किया था। जयंती छह राज्य पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता थीं। 2005 में, उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

English summary
Kannada actress Jayanti passes away
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X