• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कंगना रनौत पहुंची सुप्रीम कोर्ट, अपने खिलाफ चल रहे तीन अपराधिक केस को लेकर की ये मांग

|

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कंगना रनौत ने सुप्रीम कोर्ट से अपने और बहन के खिलाफ मुंबई में दर्ज अपराधिक मामालों को हिमाचल प्रदेश कोर्ट ट्रांसफर करने की मांग की है। कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली के अपनी गंभीर टिप्पणी के लिए मुंबई में तीन आपराधिक मामलों में आरोपी के तौर पर कोर्ट केस का सामना कर रही हैं। कंगना रनौत ने कहा मुंबई में मुकदमों की सुनवाई शुरू होने पर याचिकाकर्ताओं को जान का खतरा हो सकता है इसलिए उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट से इन मामलों को हिमाचल प्रदेश में स्थानांतरित करने की मांग की।

Kangana Ranaut

इसमें कंगना के खिलाफ पहला अपराधिक केस मुंबई कोर्ट में चल रहा है जिसकी वजह उनका और उनकी बहन रंगोली का एक विवादित ट्वीट है। ये केस वो है जो वकील अली काशिफ खान देशमुख ने एक्‍ट्रेस के हिंदू और मुस्लिमों के बीच झगड़े को उकसाने वाले ट्वीट को लेकर कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। कथित तौर पर बांद्रा में एक मजिस्ट्रेट कोर्ट के बाद न्यायपालिका ने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में अधिवक्ता अली काशिफ खान देशमुख द्वारा दायर आपराधिक शिकायत, जिसमें आरोप लगाया गया कि रानौत ने धार्मिक विश्वासघात किया। उन्होंने अभिनेत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 121, 124A, 153A, 153B, 295A, 298, और 505 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

वहीं दूसरा प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि का मुकदमा है। जो जावेद अख्‍तर द्वारा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष चल चल रहा है। कंगना पर जावेद अख्‍तर ने आरोप लगाया कि कंगना ने उनकी मानहानि की थीअख्तर ने नवंबर 2020 में रनौत के खिलाफ वकील जय भारद्वाज के माध्यम से एक निजी शिकायत दायर की थी, जो कि धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत थी। अख्तर ने अपनी मूल शिकायत में, कंगना पर अपने साक्षात्कार में "उनके द्वारा गलत तरीके से बयान देने के कारण उनकी बेदाग प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने" का आरोप लगाया।अख्तर के बयान को दर्ज करने के बाद, अदालत ने जुहू पुलिस को आपराधिक प्रक्रिया संहिता की एक जांच यू / एस 202 का संचालन करने का निर्देश दिया था। कंगना इन सभी मुकद्दमों को अब हिमाचल प्रदेश की कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग कर रही हैं जहां कंगना का घर है।

रिया चक्रवर्ती एयरपोर्ट पर "मर्द बनो" लिखी टी शर्ट में आईं नजर, कैमरा सामने आते ही दिया ये रिएक्‍शन

https://www.filmibeat.com/photos/nushrat-bharucha-36691.html?src=hi-oiनुसरत भरूचा की ऐसी फोटो की नज़रें हटाना है मुश्किल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kangana Ranaut reached Supreme Court, this demand for three criminal cases against her
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X