• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमला हैरिस की मौसी ने कहा, अमेरिका की नई उप-राष्‍ट्रपति जो चाहती हैं वह सबकुछ हासिल करती हैं

|
Google Oneindia News

मुंबई। जो बाइडेन अब अमेरिका के 46वें राष्‍ट्रपति हैं और भारतीय मूल की कमला हैरिस देश की पहली महिला उप-राष्‍ट्रपति हैं। कमला की इस उपलब्धि पर भारत में एक अलग उत्‍साह देखा जा सकता है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई में उनके रिश्‍तेदारों में भी खुशी की लहर देखी जा सकती है। कमला की मौसी सरला गोपालन ने कहा है कि वह अपने जीवन में जो करना चाहती थीं, उन्‍होंने अब तक वह स‍ब हासिल किया है। उन्‍होंने अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी को मिली जीत पर भी खुशी जताई है।

kamala-harris-india-100.jpg

यह भी पढ़ें-11 साल पहले कमला हैरिस से मिली थीं मल्लिका शेरावतयह भी पढ़ें-11 साल पहले कमला हैरिस से मिली थीं मल्लिका शेरावत

अक्‍सर चंडीगढ़ आती थीं कमला

सरला ने कहा, 'मैं एक डॉक्‍टर हूं और चंडीगढ़ में काम करती थी। कमला कई बार हमारे पास चंडीगढ़ में आती थी और वह एक बहुत ही प्‍यारी बच्‍ची थी। वह जो कुछ भी करती थी, उसमें अच्‍छी साबित होती और उसने जो कुछ सोचा, वह सब कुछ हासिल किया है।' डॉक्‍टर गोपालन कमला की मां श्‍यामला की छोटी बहन हैं। चेन्‍नई में जन्‍मीं श्‍यामला पढ़ाई के लिए अमेरिका गई थीं। वह एक लीडिंग कैंसर रिसर्चर और एक्टिविस्‍ट थीं। सरला ने बताया कि परिवार कमला की जीत पर काफी खुश है। श्‍यामला के पिता पीवी गोपालन एक सिविल सर्वेंट थे और स्‍वतंत्रता सेनानी भी रहे हैं। सरला के मुताबिक जैसे ही टीवी पर यह खबर आई तो घर में सभी लोग काफी खुश थे। कमला पिछले वर्ष मां के निधन के बाद अपनी बहन माया मून के साथ भारत आई थीं। मौसी ने बताया कि मां श्‍यामलन की अंतिम इच्‍छा थी कि उनकी अस्थियां चेन्‍नई में ही विसर्जित की जाए और इसलिए कमला, बहन के साथ भारत आई थीं। सरला गोपालन के मुताबिक उनकी बेटी ने इतिहास ने रचा है और इसे लेकर सभी लोग बहुत खुश हैं।

शपथ ग्रहण में पूरा ननिहाल रहेगा मौजूद

वहीं, कमला के मामा ने उनके शपथ ग्रहण में जाने की पूरी तैयारियां कर ली हैं। 80 साल के मामा गोपालन बालाचंद्रन ने कहा, 'मुझे कमला पर गर्व है। मैं उसे जल्‍द कॉल करके बधाई दूंगा। जब से उसके जीतने की खबरें आई हैं तब से ही मेरे फोन की घंटी बंद नहीं हो रही है।' बालाचंद्रन ने बताया कि कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह में उनका पूरा ननिहाल अमेरिका में मौजूद होगा। 20 जनवरी 2021 को डेमोक्रेट जो बाइडेन और कमला हैरिस एक कार्यक्रम में शपथ ग्रहण करेंगे। बालाचंद्रन की बेटी पहले ही कमला के साथ है और वह कैंपेन में उनकी मदद कर रही है। बालाचंद्रन के मुताबिक सभी लोग अमेरिका जाएंगे और कोई भी कुछ अब मिस नहीं करना चाहता है।

English summary
Kamala Harris aunt says she has achieved what she wanted to.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X