• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कलराज मिश्र को नियुक्त किया गया हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल

|

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जबकि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को स्थानांतरित कर गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। अभी तक ओपी कोहली गुजरात की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा था कि पार्टी ने उनको कई जिम्मेदारियां दी हैं, वे उसी पर पूरा ध्यान देना चाहते हैं।

Kalraj Mishra appointed the Governor of Himachal Pradesh

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार कलराज मिश्र ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी संभाली। साल 2017 में उन्होंने मंत्री पद छोड़ दिया था, इसके बाद वे बतौर सांसद सदन की कार्यवाही के दौरान उपस्थित हुए। देवरिया के पूर्व सांसद कलराज मिश्र ने 2019 में लोकसभा चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी ने कई जिम्मेदारियां दी हैं, जिनपर वे ध्यान देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान का दावा- कांग्रेस की तरह TDP का भी नहीं बचेगा कोई MLA

बता दें कि इस साल जुलाई से दिसंबर में जिन 10 गवर्नरों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, उनमें नगालैंड, गुजरात, यूपी और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल शामिल हैं। इन सभी राज्यपालों का मौजूदा कार्यकाल अगले महीने की अलग-अलग तारीखों को खत्म हो रहा है। गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली का कार्यकाल 15 जुलाई यानी आज हीसमाप्त होना था।

नगालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य का 19 जुलाई, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक का 21 जुलाई और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी का 5 साल का कार्यकाल 23 जुलाई को पूरा हो रहा है। जबकि, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन का पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था। उनकी जगह अभी मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का भी अतिरिक्त प्रभार देख रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kalraj Mishra appointed the Governor of Himachal Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X