• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंगनबाड़ी को अंडे बांटने के ऐलान पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, कमलनाथ सरकार को लिया आड़े हाथ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मध्य प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। मध्य प्रदेश की आंगनबाड़ियों में अंडे बाटे जाने के ऐलान के बाद भाजपा और कांग्रेस में राजनीतिक बहस छिड़ गई है, कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश सरकार के इस फैसले को लोगों धार्मिक भावना से खिलवाड़ बताया है। बता दें कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने ऐलान किया है कि जल्द ही आंगनबाड़ी में बच्चों और गर्भवती महिलाओं को अंडे वितरित करने के लिए दिए जाएंगे। इस ऐलान के बाद से बीजेपी नेता ने कांग्रेस को आड़े हाथ ले लिया है।

Kailash Vijayvargiya angry on Madhya Pradesh governments proposal to distribute eggs at Anganwadis

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, आंगनबाड़ियों में अंडे बांटने का फैसला बहुत ही शर्मनाक है और हम इसका विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश सरकार ने लोगों की धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ किया है। लोगों के धार्मिक विस्वास में किसी को भी हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है चाहे वह सरकार ही क्यों न हो। बता दें, सबसे पहले मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने गर्भवती महिलाओं और बच्चों को अंडे बांटे जाने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: खुद को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का करीबी बताने वाला नेता गिरफ्तार, चलाता था जुए का अड्डा

कुपोषण मिटाने में मिलेगी मदद
कमलनाथ सरकार ने अंडे बांटने के पीछे वजह बताई कि इस फैसले से प्रदेश में कुपोषण को मिटाने में मदद मिलेगी, अंडे में कई पोषक तत्व होते हैं जो गर्भवती महिलाओं और बच्चों के लिए फायदेमंद साबित होगा। इस योजना को प्रदेश में नवंबर महीने से लागू किया जा सकता है, इमरती देवी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि 15 साल से पूर्व सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था। बता दें कि वर्ष 2013 में भी यूपीए सरकार ने मिड ड मील और आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडे देने की बात कही थी।

English summary
Kailash Vijayvargiya angry on Madhya Pradesh governments proposal to distribute eggs at Anganwadis
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X